Pakistani On Electricity Bill: इस वक्त पाकिस्तान बेहद खराब आर्थिक हालात से गुजर रहा है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आवाम को रोजमर्रा चीजों के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. इसका असर उनके आमदनी पर भी बेजोड़ तरीके से पड़ रहा है. इन्हीं सब के बीच पाकिस्तान में बढ़ते बिजली के दामों ने लोगों की कमर तोड़ दी है. इस दौरान पाकिस्तान में बढ़ते बिजली दामों के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किए.


हाल ही में पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने आवाम के बीच जाकर देश के मौजूदा हालातों पर राय जाननी चाही. इस पर एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमारे पास A.C तो है लेकिन इसे चलाने का हौसला नहीं है. बिजली के बढ़ते दामों ने हमारा बुरा हाल कर दिया है. आज आलम ये है कि लोग A.C चलाने से पहले 100 बार सोचते हैं. ऐसा न हो की A.C बेचकर बिल न भरनी पड़ जाए.


बिजली बिल की वजह से गई जान
एक पाकिस्तानी ने इस्लामाबाद के एक लड़के के बारे में कहा कि लड़के के घर में बहुत ही ज्यादा बिजली का बिल आ गया, जिसकी वजह से उसे अपनी बाइक बेचनी पड़ी. इसके कुछ समय के बाद, जब उसी लड़के के घर में दोबारा ज्यादा बिजली का बिल आया तो उसने सुसाइड कर लिया.



बिजनेस के हवाले से यूट्यूबर ने बात की तो पाकिस्तानी शख्स ने कहा हमारा देश जल्द ही दिवालिया हो जाएगा. हमारा देश के सियासतदान चुनाव के समय कश्मीर का मुद्दा लाकर खड़ा कर देते हैं और अपनी राजनीति को चमकाने में लग जाते हैं.


पाकिस्तान में लोग बढ़ते बिजली से परेशान
पाकिस्तान में बिजली का काम करने वाले मिस्त्री ने बताया कि देश में हालात ऐसें है कि लोगों को डर रहा है कि कही न उनके घर में कई गुणा बिजली के बिल न आ जाए. इसके लिए वो लगातार अपनी घरों की बिजली चेक कर रहे हैं. वो लोग बिजली चेक करवाने के लिए हमें बुला रहे हैं.


ये भी पढ़ें:येवगेनी प्रिगोझिन की मौत के बाद सामने आए पुराने वीडियो से क्यों मची खलबली? जानिए