Pakistani On India: हाल ही में कनाडा और भारत के बीच खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या को लेकर उठे विवाद पर पाकिस्तानी यूट्यूबर ने पाकिस्तानी आवाम से सवाल-जवाब किया. इस पर एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा मुझे लगता है कि भारत का इसमें हाथ हो सकता है, क्योंकि वहां मुसलमानों के साथ भी ऐसा होता है. हालांकि, इस पर यूट्यूबर ने शख्स को भारत के बढ़ती इकोनॉमी का हवाला देते हुए उसके गलतफहमी को खत्म करने की कोशिश की.


पाकिस्तानी शख्स को यूट्यूबर ने कहा कि अगर भारत कनाडा मामले में दोषी है तो क्यों दुनिया के बाकी बड़े देश भारत का साथ दे रहे हैं और उनसे वो अच्छी बिजनेस कर रहे हैं. इस पर शख्स ने कहा कि हां हमे भारत के साथ रिश्ते सुधारने चाहिए. अगर हम भारत के साथ रिश्ते सही करके बिजनेस करेंगे तो इससे मुल्क की स्थिति बेहतर हो जाएगी. इस दौरान वही शख्स जो पहले भारत को कनाडा मामले में दोषी ठहरा रहा था, उसने लाहौर के सड़कों पर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए.


भारत के साथ बिजनेस करके तरक्की कर रहे
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमें भारत के साथ रिश्ते बेहतर करते हुए ब्रदरहुड का पैगाम देना चाहिए. उन्होंने कहा कि दुनिया के सारे बड़े देश इंडिया के साथ बिजनेस कर रहे हैं. इसमें सऊदी अरब जैसा इस्लामिक देश भी शामिल है, जो भारत के साथ बिजनेस करके तरक्की कर रहे हैं. हमें हर देश के साथ बिजनेस के हवाले से रिलेशन अच्छा रखना चाहिए.



भारत की तरह डिजिटलाइजेशन अपनाना
पाकिस्तानी की मौजूदा स्थिति पर बात करते हुए शख्स ने कहा कि अगर देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को सुधारना है तो हमे भारत की तरह डिजिटलाइजेशन की तरफ कदम बढ़ाने चाहिए. इससे देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी. ये बहुत कारगर साबित होगा. भारत ने भी इसे अपनाया है और नतीजा सबके सामने है. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि इस देश की नींव जिस इस्लामिक उसूलों को लेकर रखी गई थी, उसके अनुसार काम नहीं किया जा रहा है. ये बस नाम का इस्लामिक देश बनकर रह गया है.


ये भी पढ़ें:Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान फिर चीन और सऊदी अरब के आगे गिड़गिड़ाया, मांगी 11 अरब डॉलर की मदद