Pakistan On PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के दौरे के ठीक बाद 15 जुलाई (शनिवार) को UAE के यात्रा पर गए. UAE में पीएम मोदी का स्वागत बहुत ही भव्य तरीके से किया गया. उनकी फोटो दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग दुबई के बुर्ज खलीफा पर दिखाई गई. पीएम मोदी के स्वागत के वीडियो को एक पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर सना अमजद ने वहां आवाम को दिखाया.


पाकिस्तानी अवाम ने जब पीएम मोदी के UAE के स्वागत वाला वीडियो देखी तो लोग चौंक गए. इसके हवाले से बात करते हुए एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हम इस बात को जानते है कि भारत दुनिया के ताकतवर देशों में से एक है. उनके पास मैन पावर है और संपत्ति है. पाकिस्तानी शख्स ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि UAE दुनिया के बदलते हालात को देखते हुए अपना सॉफ्ट इमेज बना रहा है और मजहब से पीछे हट रहे हैं.


पाकिस्तान पर कोई विश्वास नहीं करता
पीएम मोदी के स्वागत के पीछे की वजह बताते हुए पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है. वो दुनिया की सबसे बड़ी आबादी वाला देश है. वहां की सरकार स्टेबल है और जो भी फैसले लिए जाते है उसे लोग मानते भी है. इसके अलावा पाकिस्तान के हालात पर कहा कि यहां अलग-अलग लोग फैसले लेने के लिए मौजूद है, इसलिए यहां स्टेब्लिटी नहीं है. यही वजह है कि पाकिस्तान पर कोई विश्वास नहीं करता है.



'UAE के लिए धर्म ज्यादा मायने नहीं रखता'
UAE के बारे में बात करते हुए पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि उनके लिए धर्म ज्यादा मायने नहीं रखता है. वो आज कल टूरिस्टों को आकर्षित करने के लिए नियमों में बदलाव ला रहे है. चाहे वो औरतों को गाड़ी चलाने की आजादी देनी हो या फिर अकेले मक्का जाने का अधिकारी दिलाना हो.


ये भी पढ़ें:Pakistan: समय से पहले नेशनल असेंबली भंग क्यों करना चाहते हैं शहबाज शरीफ, जानें पाकिस्तान के PM का प्लान