Pakistan Viral Video: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भारत के इतिहास की सबसे बड़ी मस्जिद बनाने की खबर सामने आई. इस मस्जिद की बुनियाद मक्का के पवित्र काबा में नमाज पढ़ाने वाले इमाम-ए-हरम रखेंगे. ऐसे में मक्का के इमाम भारत आएंगे. अयोध्या में बनने वाली इस मस्जिद का नाम मस्जिद मोहम्मद बिन अब्दुल्ला होगा. इस मस्जिद में दुनिया की सबसे बड़ी कुरान भी होगी, जो 21 फीट ऊंची और 36 फीट चौड़ी होगी. 


इस खबर पर पाकिस्तान की कई वीडियो वायरल हो रही है. इसी बीच एक वीडियो में कुछ पाकिस्तानी युवक अपनी सरकार को भारत से सीखने की सलाह देते नजर आ रहे हैं. कुछ पाकिस्तानी युवक अपनी सरकार को कोसते हुए कह रहे हैं कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यों की हालत क्या है, उनके साथ कैसा सलूक किया जाता है, यह पूरी दुनिया जानती है. लेकिन भारत अयोध्या में देश की सबसे बड़ी मस्जिद का नींव रख दुनिया को दिखा रहा है कि वहां सभी धर्म के लोगों को समान इज्जत मिलती है. 


योगी के राज्य में बन रही मस्जिद 


दरअसल, रियल एंटरटेनमेंट नामक यूट्यूब चैनल पर एक पाकिस्तानी युवक कहता है कि अयोध्या भारत के उत्तर प्रदेश में है, जहां मस्जिद की नींव रखी जानी है और दिलचस्प बात यह है कि वहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं, जिनको लेकर कहा जाता है कि वह सिर्फ हिंदुओं को प्रमोट करते हैं. इसके साथ ही उन पर मुस्लिम विरोधी होने का टैग है. लेकिन उनके राज में देश की सबसे बड़ी मस्जिद बना दुनिया भर को अच्छा सन्देश देना चाह रहा है. 


'हिन्दू मुल्क होकर अच्छा सन्देश दे रहा भारत' 


वहीं, वायरल वीडियो में एक अन्य पाकिस्तानी युवक कहता है कि भारत एक हिन्दू मुल्क है. उसे हमेशा से इस्लाम विरोधी माना जाता है. पाकिस्तान में दावा किया जाता है कि भारत एक इस्लाम विरोधी देश है, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है. पाकिस्तान को भारत से सीखना चाहिए और अपने यहां रहने वाले अल्पसंख्यों को सम्मान देना चाहिए .


पाकिस्तानी युवक आगे कहता है कि जब इंडिया में बाबरी मस्जिद को शहीद किया गया तो पाकिस्तान में भी मंदिरों को जमकर निशाना बनाया गया. तब पाकिस्तान में तकरीबन 100 मंदिर या तो जमींदोज कर दिए गए या फिर उन्हें भारी नुकसान पहुंचाया गया लेकिन आज भारत में मस्जिद बनने जा रही है. ऐसे में पाकिस्तान सरकार गिराए हुए मंदिरों को बनाएगी? 


ये भी पढ़ें : जलालत के बाद भी नहीं सुधर रहा पाकिस्तान, कश्मीर के मुद्दे पर UN समेत तीन जगह पहुंचा गिड़गिड़ाने, जानें क्या है पूरा मामला