Pakistani Student Writes Lyrics: पाकिस्तान का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि पाकिस्तान के एक छात्र ने फिजिक्स की परीक्षा के दौरान गाने के बोल लिखे हैं. पाकिस्तान के मशहूर सिंगर अली जफर के गाने (Ali Zafars Song) के बोल को परीक्षा की कॉपी में लिखा गया है, जिसके बाद इस वीडियो की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. पाकिस्तानी गायक अली ज़फर ने छात्र के वायरल वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.


छात्र (Pakistani Student) की कॉपी पढ़ने के बाद शिक्षक ने अपना सिर पीट लिया. उन्होंने कहा कि बच्चे ये सोचते हैं कि परीक्षा की कॉपी चेक करने वाला बेवकूफ है. 


फिजिक्स के एग्जाम में लिखे गाने के बोल


पाकिस्तानी गायक अली ज़फर ने छात्र के उस वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया दी, जिसने अपनी इंटरमीडिएट फिजिक्स की परीक्षा में प्रसिद्ध गीत 'झूम' के बोल लिखे थे. ज़फ़र ने ट्विटर पर शिक्षक की ओर से बनाया गया वीडियो साझा किया, जो 11वीं कक्षा की उत्तर पुस्तिका पढ़ने के बाद बिल्कुल निराश थे. यह वायरल वीडियो व्हाट्सएप ऐप पर पोस्ट किया गया था. गीतकार अली जफर ने कहा, ''मैं अपने छात्रों से अनुरोध करता हूं कि वे मेरे गीतों में भौतिक विज्ञान की तलाश न करें, हर जगह फिजिक्स है, लेकिन पढ़ाई के दौरान शिक्षकों का सम्मान करें," 






न्यूटन पर प्रश्न के जवाब में गाने के बोल


वायरल वीडियो में आंसर कॉपी की जांच कर रहे शिक्षक ने दिखाया कि छात्र ने फिजिक्स के पेपर में न्यूटन पर एक प्रश्न के जवाब में अली जफर की 'झूम' के बोल लिखे थे. छात्र ने अपने उत्तर की शुरुआत यह कहते हुए की है कि वह परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण आहत है. इसके बाद उन्होंने गाने के बोल लिखे. दिलचस्प ये भी है कि छात्र ने अपनी कॉपी में गाने के बोल के अलावा संगीत के धुन को भी लिखा था.


सोशल मीडिया पर खूब हो रही चर्चा


वीडियो क्लिप में पेपर चेक करने वाले शिक्षक ने कहा कि छात्र ने टीचर को धोखा देने के लिए गाने के बोल लिखे. अपनी उत्तर पुस्तिका में छात्र ने कहा कि उसे प्रश्न को हल करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. वह उत्तर नहीं जानता क्योंकि वह क्लास के दौरान सो गया था. यह वीडियो ऑनलाइन वायरल हो गया है और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया है. 


कुछ लोग छात्र की आलोचना कर रहे हैं तो वहीं, कुछ यूजर्स उसका मजाक उड़ा रहे हैं. एक यूजर्स ने लिखा छात्र को गाने के बोल याद करने के लिए कुछ नंबर जरूर मिलने चाहिए थे. सैम नाम के एक यूजर्स ने लिखा न्यूटन हम शर्मिंदा हैं. 


ये भी पढ़ें:


America Air Mission Service: अमेरिका में एयर मिशन सर्विस में खराबी से ठप पड़ गई थीं उड़ानें, अब क्या हैं हालात, यहां जानिए


कितनी पीते हैं नहीं फर्क पड़ता, एकाध पेग लगाने वालों को हो भी सकती है गंभीर बीमारी- WHO