Pakistani Anchor Happy On Chandrayaan-3: भारत के चंद्रयान-3 के सफलतापूर्वक चांद की सतह पर लैंड करने के बाद न सिर्फ देशभर में खुशी की लहर दौड़ गई, बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी इस बात की खुशी हो रही है. आपको बता दें कि बीते 23 अगस्त को भारत का चंद्रयान-3 मून पर सॉफ्ट लैंडिंग करने में कामयाब रहा. इस पर एक पाकिस्तानी महिला एंकर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इंडिया चांद पर पहुंच गया है. मुझे इस बात की बेहद खुशी है.



पाकिस्तानी महिला एंकर ने लाइव शो के दौरान कहा कि भारत जहां चांद पर पहुंच चुका है, वहीं हम अभी भी बीच में फंसे हुए हैं. हमारे रंग-रूप कल्चर सब एक तरह के है, लेकिन भारत ने इस क्षेत्र में सफलता हासिल कर ली है. उन्होंने शो के दौरान कहा कि अगर हमें भारत के साथ मुकाबला करना है तो इस तरह के क्षेत्र में करनी चाहिए, जिसमें भारत आगे जा रहा है.


'हम अभी तक अपने ही बच्चों को चांद-चांद कह रहे'
पाकिस्तानी न्यूज शो के दौरान महिला एंकर के साथ एक पुरुष एंकर भी मौजूद था. उस पुरुष एंकर ने कहा कि आप अंदाजा लगा सकते है कि भारत चांद पर पहुंच गया है और हम अभी तक अपने ही बच्चों को चांद-चांद कह रहे हैं. उन्होंने लैंडिंग के वक्त ISRO सेंटर की तस्वीरों का जिक्र करते हुए कहा कि क्या ही माहौल था, जब भारत ने सही सलामत चांद पर चंद्रयान-3 को लैंड करवा दिया था.






ISRO सेंटर में मौजूद सारे लोग काफी खुश नजर आ रहे थे. हम एक जैसी जुबान बोलते है, एक जैसे दिखते है, लेकिन फिर भी इंडिया ने सफलता हासिल कर ली है.


साउथ पोल के हिस्से पर लैंड करने वाला पहला देश
पाकिस्तानी एंकर ने कहा कि भारत दुनिया का चौथा ऐसा देश बन गया है, जिसने चांद पर पहुंचने में सफलता हासिल की है. इससे पहले अमेरिका, रूस और चीन ने ही चांद पर पहुंचने में  कामयाबी हासिल की है.


हालांकि, भारत इस मामले में एक कदम आगे निकलते हुए चांद की साउथ पोल के हिस्से पर लैंड करने वाला पहला देश बन गया है.


ये भी पढ़ें:US Aircraft Crashes: ऑस्ट्रेलिया में अमेरिकी सैन्य विमान क्रैश, सैन्य अभ्यास के दौरान हुआ हादसा