Pakistani Youtuber On India: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने शुक्रवार (14 जुलाई) को चंद्रयान-3 को सफलतापूर्वक लॉन्च किया. इस मुद्दे पर पाकिस्तानी यू्ट्यूबर शोएब चौधरी ने एक भारतीय लड़की से प्रतिक्रिया जाननी चाही. उन्होंने पाकिस्तान सरकार के बारे में भी भारतीय लड़की से राय मांगी.


पाकिस्तानी यूट्यूबर ने कहा कि पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर लोग यहां की सरकार से नाराजगी जता रहे है क्योंकि जिस देश (भारत) से नफरत करना सिखाया गया है, उसने आज चंद्रयान-3 लॉन्च कर दिया है. इस पर भारतीय लड़की ने कहा, ''हमने हमेशा खुद को बेहतर बनाने पर ध्यान दिया है.'' उसने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी का भी उदाहरण दिया.


'पाकिस्तान की औकात नहीं है'
पाकिस्तानी यूट्यूबर को भारतीय लड़की ने बताया कि पहले के दो मिशन में चंद्रयान ने सॉफ्ट लैंडिंग की थी. हालांकि, इस बार फिर से ISRO चंद्रयान मिशन को लेकर आया है, जो पिछली बार की तुलना में सफलता हासिल करेगा.



वहीं, भारत में पीएम मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में भारतीय लड़की ने जानकारी दी. उसने कहा कि भारत में हर किसी के पास बैंक अकाउंट है. लोगों को वैक्सीन फ्री में दी गई. पाकिस्तान से की जाने वाली भारत की आलोचना पर भारतीय लड़की ने कहा कि पाकिस्तान की औकात सऊदी अरब और इस्लामिक देशों के समूह के सामने नहीं है.


'पाकिस्तान की सरकार गूंगी-बहरी' 
पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ होने वाले आतंकी घटनाओं पर भी बोलते हुए लड़की ने यूट्यूबर को जवाब देते हुए कहा कि जब भी भारत आतंक को लेकर बातें करता है तो पाकिस्तान की सरकार गूंगी-बहरी हो जाती है. उसने कहा कि पाकिस्तान ने ओसामा बिन लादेन और अजमल कसाब जैसे आतंकियों को अपने यहां पनाह दी थी.


ये भी पढ़ें:Ivanka Trump: क्या अपने पति को बचाने के लिए बेटी इवांका ने डोनाल्ड ट्रंप से बना ली दूरी?