Pakistani YouTuber Sohaib Chaudhry Latest Video: पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी का नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वह पाकिस्तानी लोगों के संयुक्त अरब अमीरात में हालात के बारे में बात करते हुए नजर आए. उन्होंने बताया कि हाल ही में रमजान से पहले दुबई पुलिस ने वहां करीब 200 भिखारी पकड़े हैं. इन भिखारियों में पाकिस्तानियों की संख्या सबसे अधिक नजर आई. 


पाकिस्तान में क्या है भिखारियों का हाल?


सोहैब चौधरी ने एक आम पाकिस्तानी नागरिक से सवाल करते हुए पूछा कि पाकिस्तान में भिखारियों का क्या हाल है. इसपर शख्स कहता है कि पूछे नहीं. शख्स के मुताबिक भीड़ की वजह से अभी तो कम नजर आ रहे हैं. लेकिन सुबह में इनकी संख्या काफी बढ़ जाती है. हर दो से तीन मिनट के बाद कोई न कोई भीख मांगने आ जाता है. 



पाकिस्तानी शख्स के मुताबिक हाल ही में मैं अपने परिवार के साथ खाने के लिए एक मार्केट में गया हुआ था. इस दौरान वहां कुछ मिनटों पर लोग आकर भीख मांगने लग रहे थे. जिससे वह बुरी तरह परेशान हो गया था.


क्या नेताओं से भीख मांगना सीखते हैं पाकिस्तानी?


पाकिस्तानी शख्स के मुताबिक भीख मांगना हम अपने बड़ों (पाकिस्तान के बड़े नेताओं) से सीखते हैं. शख्स का कहना है आप देखिए ना जब वह आते हैं तो कैसे कहते हैं हम भीख मांगने नहीं आए हैं. हमें मजबूरी में मांगना पड़ रहा है. शख्स के मुताबिक भिखारियों का कहना है कि हमारे बड़े-बड़े सियासतदां जब मांग रहे हैं तो हम क्यों नहीं मांगे. यही वजह है कि उन्होंने भी भीख मांगना अपना व्यवसाय बना लिया है. 


पाकिस्तान की इज्जत का ख्याल रखें


शख्स का कहना है कि आप देखिए. वह यहां से बाकायदा वीजा निकलवा रहे हैं. फिर वहां जाकर (दुबई) भीख मांग रहे हैं. इसपर चौधरी ने अपना विचार साझा करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को कम से कम यह सोचना चाहिए कि उनको जो होगा सो होगा. लेकिन पाकिस्तान की कितनी बेइज्जती हो रही है कम से कम इसका ख्याल तो रखें.


यह भी पढ़ें- YouTuber Kidnapped: गैंग के लीडर का इंटरव्यू लेने पहुंचा था यूट्यूबर, हो गया किडनैप, 5 करोड़ फिरौती की मांग