कहावत है मां के कदमों के नीचे जन्नत है. शायद उसी जन्नत को एक बेटा अपनी मरती हुई मां के दर्शन कर हासिल करना चाहता हो. कोरोना वायरस महामारी के बीच दिल को छू लेनेवाला एक फोटो वायरल हो रहा है. फोटो में एक शख्स अस्पताल की खिड़की पर गमगीन मुद्रा में बैठा हुआ है. दरअसल ये शख्स अपनी मां की मौत से पहले उसे जी भर कर देख लेना चाहता है. उसकी मां कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती थी.


बेटे के दीदार करने के बाद मां की टूटी सांस


सोशल मीडिया पर एक फिलिस्तीनी युवक की मार्मिक तस्वीर वायरल हो रही है. उसने मौत से पहले अस्पताल की दीवार चढ़कर खिड़की के जरिए मां का अंतिम दर्शन किया. ये मार्मिक दृश्य मानवाधिकार कार्यकर्ता मोहम्मद सफा ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन देते हुए लिखा, "मौत से पहले तक फिलिस्तीनी महिला का एक बेटा कोविड-19 से पीड़ित मां को देखने के लिए अस्पताल की छत पर चढ़कर हर रात कमरे में निहारता."





दिल को छू लेनेवाली तस्वीर हो रही वायरल


बेटे का अंतिम दीदार करने के बाद 73 साल की महिला रश्मि सवैती की मौत चार दिन पहले हो गई. उसके 30 साल के बेटे को तस्वीर में मां के अस्पताल की खिड़की पर बैठे निहारते देखा जा सकता है. मां और बेटे की मुहब्बत का मार्मिक दृश्य सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है.


कमेंट्स सेक्शन में एक यूजर ने लिखा, "क्या ही अद्भुत बेटा है! मेरी आंखों में आंसू आ गए. बेटे का मां के प्रति प्यार देखकर गला रुंध गया." बताया जाता है कि युवक को अस्पताल रूम में घुसने की कोशिश के दौरान उसकी मां की बिगड़ती हालत के बारे में बताया गया. मगर मिलने की इजाजत नहीं दी गई. मां का आखिरी दीदार करने के लिए बेटा अस्पताल की खिड़की पर चढ़ गया. जहां उसने अपनी मां को आखिरी सांस लेते हुए देखा.


अमेरिका चुनाव: बाइडेन ने मुस्लिम अमेरिकियों से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मात देने की अपील


Coronavirus: अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 40 लाख के करीब हुए संक्रमण के मामले