Bageshwar Sarkar Viral Video: भारत में बागेश्वर धाम के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों लंदन में कथा सुना रहे हैं. साथ ही इंग्लैंड में भी बाबा का दिव्या दरबार लग रहा है. कथा सुनाने के दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने अंग्रेज भक्तों पर विशेष ध्यान दे रहे हैं. दरबार में उनके अंग्रेज भक्त अंग्रेजी में सवाल कर रहे हैं. इस दौरान बाबा की एक क्लिप सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें वह ब्रिटेन से कोहिनूर हीरा लेकर भारत वापस आने की बात कर रहे हैं. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. 


दरअसल, दरबार में कथा सुनाते वक्त पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बताते हैं कि लगातार भारत से कॉल आ रहे हैं और लोग पूछ रहे हैं कि आप कब लौट रहे हैं. जिसपर 'मैं कह चुका हूं कि मेरा मन ब्रिटेन में लग गया है. चिंता मत करो कोहिनूर हीरा लेकर ही वापस आएंगे. इतना ही नहीं, इतिहास का जिक्र करते हुए बाबा भक्तों से कहते हैं कि पहले अंग्रेज भारत में आकर बोलते थे और हमारे दादा सुनते थे. आज हम बोल रहे हैं और इन्हें हमारी बात सुननी मज़बूरी है. 


दुनिया का सबसे बेशकीमती हीरा है कोहिनूर 


बता दें कि 'कोहिनूर' को दुनिया का सबसे मशहूर और बेशकीमती हीरा माना जाता है. इसको लेकर भारत हमेशा से दावा करता आया है. मौजूदा समय में कोहिनूर  ब्रिटिश ताज का गौरव है और इसे लंदन के टॉवर में रखा गया है. इस वक्त कोहिनूर हीरा ब्रिटेन के राजपरिवार के पास मौजूद है. समय समय पर कोहिनूर हीरे को वापस भारत लाने की मांग उठती रहती है. 






गौरतलब है कि इन दिनों पंडित धीरेन्द्र शास्त्री लंदन में हैं, जहां लेस्टर में उनकी कथा हो रही है. लेस्टर में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा 22 जुलाई से शुरु हुई है जो 28 जुलाई तक चलेगी. इससे पहले लंदन पहुंचे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एक फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई थी, जिसमें वह अलग लुक में नजर आए थे. दरअसल, उन्होंने फोटो में फिरंगी अंदाज में ब्लैक टोपी पहन रखी थी. जिसे लोग खूब पसंद कर रहे थे. 


ये भी पढ़ें: Singapore Death Penalty: सिंगापुर में 20 साल बाद किसी महिला को दी जाएगी फांसी, जानें उसका जुर्म