लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर में  स्थानीय पुलिस ने आतंकी समझकर पति, पत्नी और उनकी नाबालिग बच्ची समेत एक ही परिवार के चार लोगों का फेक एनकाउंटर कर दिया. जबकि परिवार की दो अन्य बच्चियोंने कार की डिग्गी में छिपकर अपनी जान बचाई. इस घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा है. मृतकों के परिजनों और स्थानीय लोग पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.


पुलिस ने लाहौर से 200 किलोमीटर दूर साहीवाल में शनिवार को राजमार्ग पर कार सवार एक परिवार के साथ इस कथित मुठभेड़ को अंजाम दिया था. आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने बाद में इसे एक ‘खुफिया सूचना पर आधारित ऑपरेशन’ बताया था.


दो बच्चियों ने कार की डिग्गी में छिपकर बचाई अपनी जान


मुठभेड़ में मारे गये लोगों में किराना दुकान मालिक मोहम्मद खलील (42), उनकी पत्नी नाबीला (38), उनकी बेटी अरीबा (13) और कार चला रहे उनके मित्र जीशान जावेद शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि वह देश के वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल था. दंपती का नाबालिग पुत्र मामूली रूप से घायल हुआ था जबकि दो अन्य बच्चियों ने कार की डिग्गी में छिपकर अपनी जान बचाई.


सीटीडी ने कहा कि खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकवादी हथियारों और विस्फोटक पदार्थों के साथ साहीवाल की ओर जा रहे है. इसके आधार पर ही यह अभियान चलाया गया था, प्रत्यक्षदर्शियों और पीड़ितों के परिवार के सदस्यों ने हालांकि सीटीडी के इस दावे का पुरजोर खंड़न करते हुए पाकिस्तानी अखबार डॉन को बताया कि पुलिस ने एक ‘फर्जी’ मुठभेड़ में चार लोगों का कत्ल किया. उन्होंने दावा किया कि इस कथित मुठभेड़ के बाद वाहन से कोई हथियार नहीं मिला था.


लाहौर में विरोध प्रदर्शन


पीड़ितों के परिवार के सदस्यों और क्षेत्र के निवासियों ने लाहौर में विरोध प्रदर्शन किया और सड़क पर जाम लगाया. प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार से रिपोर्ट मांगी है. प्रधानमंत्री ने इस घटना की निष्पक्ष और विस्तृत जांच के आदेश भी दिये है.


डॉन की खबर के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस गोलीबारी में शामिल सीटीडी अधिकारियों की गिरफ्तारी के आदेश भी दिये है. पंजाब के महानिरीक्षक (आईजी) ने इस घटना की जांच के लिए एक संयुक्त जांच दल (जेआईटी) के गठन की घोषणा की.


यह भी पढ़ें-

केंद्र सरकार की नौकरियों में गरीब सवर्णों को 1 फरवरी से मिलेगा 10% आरक्षण, अधिसूचना जारी


कर्नाटक: रिसॉर्ट में ठहरे कांग्रेस विधायकों के बीच मारपीट, बीजेपी ने लड़ाई पर कसा तंज

कांग्रेस के समर्थन वाले बयान पर VHP कार्यकारी अध्यक्ष की सफाई, 'हिंदुत्व के लिए BJP ही बेहतर'


बीजेपी विधायक की मायावती पर टिप्पणी: सपा ने कहा- ये देश की महिलाओं का भी अपमान, बीएसपी बोली- पागलखाने भेजो


Republic Day Sale: Amazon-Flipkart पर मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर भारी छूट


वीडियो देखें-