Paris Jewelry Shop Robbery: दुनिया की फैशन कैपिटल कहे जाने वाले पेरिस (Paris) में शनिवार (29 अप्रैल) को दिन दहाड़े ज्वेलरी बुटीक पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. स्थानीय पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि लुटेरे खतरनाक हथियारों से लैस थे. उन्होंने पेरिस के शानदार प्लेस वेंडोम में बुलगारी लग्जरी ज्वेलरी शॉप में चोरी की. इस शॉप का मालिकाना हक फ्रांसीसी फैशन समूह LVMH (Louis Vuitton) के पास है.


पुलिस ने बताया कि चोरों ने दुकान से कई मिलियन यूरो की कीमत के सामान पर हाथ साफ किया है. शुरूआती सूचना के आधार पर पुलिस ने जानकारी दी कि दो मोटरसाइकिलों पर आए तीन लोग स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 1:45 बजे पेरिस के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल में दाखिल हुए थे.


चोरों ने गार्ड को मारी गोली
घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि चोरों के पास लंबे हथियार थे. चोरों ने एक सुरक्षा गार्ड को गोली मार दी. एक अन्य सूत्र ने एएफपी को बताया कि कई मिलियन यूरो का सामान चोरी होने की संभावना है. हालांकि, पुलिस अभी भी ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि चोरों ने आखिरकार कितने का नुकसान किया है.


वहीं शनिवार को सोशल मीडिया नेटवर्क पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में ज्वेलरी शॉप के सामने फुटपाथ पर खड़ी दो बड़ी काली मोटरसाइकिल दिखाई दे रही है. वीडियो फुटेज में हेलमेट पहने और बंदूक के साथ और काले कपड़े पहने एक आदमी स्पष्ट रूप से पहरा दे रहा है. इसके बाद दो मोटरसाइकिलों पर तीन लोगों को घटनास्थल से भागते देखा गया.


साल 2021 में भी हुई थी चोरी
पेरिस में ठीक इसी तरह की घटना साल 2021 सितंबर में हुई थी. उस वक्त भी चोरों ने शहर के सबसे भीड़भाड़ वाले पर्यटक स्थल पर मौजूद एक बुलगारी बुटीक को निशाना बनाया था. उस दौरान ने चोरों ने लगभग 10 मिलियन यूरो (90 करोड़) के ज्वेलरी पर हाथ साफ कर लिया था.


बुलगारी स्टोर में 2021 की डकैती के बाद, एक लुटेरे के पैर पर पुलिस अधिकारी ने गोली मारकर घायल कर दिया था. पिछले साल जून में भी दो लोगों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था, जिसकी उम्र 26 और 37 वर्ष थी.


ये भी पढ़ें:Terrorism: दूसरे विश्वयुद्ध के बाद फ्रांस में यहूदियों पर सबसे बड़े हमले के गुनहगार कनाडाई प्रोफेसर को 43 साल बाद हुई ये सजा