Corona Virus In China: चीन में कोरोना से हालात भयावह होते जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें यहां अस्पतालों की हालत देखी जा सकती है. डॉक्टर्स यहां फर्श पर ही कोरोना मरीजों को सीपीआर (CPR) देने को मजबूर हैं. अस्पतालों के बेड फुल हो चुके हैं. कई मरीजों को जगह न मिलने की वजह से भर्ती ही नहीं किया जा रहा है. 


यह वीडियो चीन के चोंकिंग शहर का है, जहां अस्पताल के फर्श पर ही मरीज लेटे हुए हैं और डॉक्टर ऐसे ही उनका इलाज कर रहे हैं. यहां मरीज के साथ एक व्यक्ति के बैठने तक की जगह नहीं है. यहां तक की कोरोना से मौत के बाद शवों को रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज भी नहीं है. अंतिम संस्कार के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. 






चीन में हो रहा मौत का तांडव 


चीन में ही सबसे पहले कोरोना का मामला सामने आया था. जब भी चीन ने इससे जुड़ी तमाम जानकारियां छिपाकर तमाम देशों को मौत की खाई में धकेला था. इस बार भी चीन गलती को दोहरा रहा है और कोरोना से मौत के आंकड़ों को छिपाने को पूरी कोशिश कर रहा है. हालांकि, सोशल मीडियो से इस बात का अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है कि यहां किस तरह कोरोना से मौत का तांडव हो रहा है. 


कोरोना ने बिगाड़े चीन के हालात 


अस्पतालों में यहां मरीजों को भेड़-बकरियों की तरह भरा जा रहा है. कई लोग सड़कों पर ही दम तोड़ रहे है. वहीं, अंतिम संस्कार के लिए जगह न मिलने पर घरों पर ही लोगों के शव पड़े हुए हैं. लोगों डर के मारे घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. 


ये भी पढ़ें: China Covid Outbreak: सड़कों पर सन्नाटा, घरों में पड़े शव, कोरोना से चीन में 21 लाख मौतें संभव!