Pakistan Crisis: आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान (Pakistan) अब भी कश्मीर का राग अलापने से पीछे नहीं हट रहा है. हर साल 5 फरवरी (आज के दिन) को पाकिस्तान कश्मीर सॉलिडेरिटी डे (Kashmir Solidarity Day) के तौर पर मनाता है. पाकिस्तान में इस मौके पर नेशनल हॉली डे (National Holiday) भी होता है. 


इस मौके पर पाकिस्तान कश्मीर में अपने सेपरेटिज्म वाले एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए मारे गए आतंकियों को कश्मीरी शहीद बताकर दुनियाभर में भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करता है. वहीं, आज कश्मीर सॉलिडेरिटी डे को मनाने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) से लेकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान (Imran Khan) आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे.


इस बीच राष्ट्रीय समानता पार्टी जेकेजीबीएल (National Equality Party JKGBL) ने आरोप लगाते हुए कहा, पीओके में लोगों ने पाकिस्तान के इस प्रोपेगेंडा में शामिल होने से किया इनकार कर दिया है. पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया है कि पाकिस्तान इस प्रोपेंगेंडा को फैलाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है. 






शहबाज शरीफ के लिए आज का दिन रहा फ्लॉप- राष्ट्रीय समानता पार्टी जेकेजीबीएल 


राष्ट्रीय समानता पार्टी जेकेजीबीएल ने एक अन्य ट्वीट कर कहा, हम (पीओके) के लोगों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने इस कश्मीर सॉलिडेरिटी डे को मनाने से इनकार कर दिया. हमारे लेगों ने दुनिया को बहुत स्पष्ट संदेश दिया है कि पाकिस्तानी कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के लोग पाकिस्तान के खिलाफ हैं और पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं. इन्होंने सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने से इनकार कर दिया है. उन्होंने बताया, पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ के लिए आज का दिन कश्मीर सॉलिडेरिटी डे फ्लॉप शो साबित हो रहा है.


यह भी पढ़ें.


कांग्रेस को खत्म करना चाहती है AAP! मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान, क्या यहां भी होगा गुजरात जैसा हाल