Pervez Musharraf Health Updates: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) तीन सप्ताह से अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी हालात नाजुक है. मुशर्रफ (Pervez Musharraf) 2001 से 2008 तक राष्ट्रपति रहे हैं. पूर्व सेना प्रमुख के हेल्थ को लेकर उनके परिवार ने कहा, ''वो वेंटिलेटर पर नहीं हैं. अपनी बीमारी (एमाइलॉयडोसिस) की जटिलता के कारण पिछले 3 सप्ताह से अस्पताल में भर्ती हैं. एक कठिन स्टेज से गुजर रहे हैं, जहां से रिकवरी संभव नहीं है. कई अंगों (organs) ने काम करना बंद कर दिया है. उनके लिए प्रार्थना करें.''


मुशर्रफ के करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि मुशर्रफ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के एक अस्पताल में भर्ती हैं.






भगोड़ा घोषित हैं मुशर्रफ


पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान पर 1999 से 2008 तक शासन किया.  इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी एक समय में मुशर्रफ के प्रवक्ता थे. चौधरी ने कहा कि उन्होंने मुशर्रफ के बेटे से बात की है, जिन्होंने पूर्व राष्ट्रपति के बीमार होने की पुष्टि की है. 


मुशर्रफ को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या और लाल मस्जिद के मौलवी के मारे जाने के मामले में भगोड़ा घोषित किया गया है. पूर्व सैन्य शासक इलाज के लिए मार्च 2016 में दुबई गए थे और तब से वापस नहीं लौटे हैं.


Afghanistan: तालिबान ने अफगान मॉडल को किया गिरफ्तार, 'इस्लाम का अपमान' करने का आरोप