अमेरिका: राष्ट्रपति के चुनाव में लैंगिक रुजहान का मुद्दा गर्मा गया है. इसका अंदाजा दो महिलाओं के बीच बातचीत के वीडियो से लगाया जा सकता है. जिसमें एक महिला अपने वोट को रद्द करने की मांग कर रही है. सिर्फ इस बिना पर कि राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार 'गे' है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में धर्म के एंगल पर भी बात हो रही है.


राष्ट्रपति उम्मीदवार पर क्यों भड़की महिला ?


साउथ बेंड के मेयर पेटे बटीगेग राष्ट्रपति के चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार हैं. प्रचार पर निकले पेटे बटीगेग रैली के जरिए अपना समर्थन जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. बटीगेग के साथ उनके पार्टनर भी साथ-साथ दिखाई दे रहे हैं. पेटे बटीगेग 2018 में अपने पुरुष साथी से शादी कर चर्चा में आए थे. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो होवर्ड का है जहां बटीगेग रैली करने गये थे. वीडियो में महिला को धार्मिक विश्वास का हवाला देते सुना जा सकता है. अपनी पसंद को खारिज करने की गुहार लगाते हुए महिला वोटर का कहना है, "व्हाइट हाउस में ऐसे शख्स को मैं नहीं भेजना चाहती जो 'गे' है. इसलिए मेरा समर्थन वोट वापस किया जाए."





उम्मीदवार के 'गे' होने के चलते वोट रद्द करने की मांग


हीवेर नाम की एक अन्य महिला वोटर को समझाने की कोशिश कर रही हैं कि पेटे बटीगेग ने शादी की है. लेकिन दूसरी महिला को इस बात पर आपत्ति है कि उन्होंने पुरुष से क्यों शादी की ? सवाल जवाब के क्रम में हीवेर पसंद, नापसंद, निजता और आजादी का हवाला देकर समझाने की कोशिश कर रही है मगर दूसरी महिला इस बात पर अडिग है कि फिर क्यों बाइबिल में औरत से शादी करने का जिक्र है ? दोनों औरतों के बीच 2 मिनट के वीडियो क्लिप में काफी दिलचस्प बातें सुनी जा सकी हैं. हीवेर नाम की महिला मतदाता को कहती हैं, “मैं आपके नजरिए का समर्थन करती हूं. लेकिन एक बार फिर गहराई से गौर करने की अपील करूंगी.”


यूपी: बरेली में बड़ा चिटफंड घोटाला, 5 हजार लोगों के करीब 300 करोड़ रुपए लेकर फरार हुई कंपनी


उद्धव ठाकरे की दो टूक, CAA से मुसलमान नहीं डरें और NRC लागू नहीं होने देंगे