Philadelphia Robbery News: अमेरिकी राज्य पेंसिल्वेनिया के सबसे बड़े शहर  में मंगलवार शाम एक बड़ी डकैती हुई. इस वारदात ने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया. सीबीएस फिलाडेल्फिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेंटर सिटी में बड़े पैमाने पर लूटपाट हुई, जिसमें फिफ्टिंथ एंड चेस्टनट के पास फुट लॉकर और ऐप्पल स्टोर भी शामिल है.


रिपोर्ट में बताया गया है कि अचानक लोगों के समूह ने कई दुकानों में लूटपाट शुरू कर दी. इस दौरान फुट लॉकर पर एक सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट भी की गई. इस वारदात के कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर वायरल हो रहे हैं.


लूटपाट करने वाले कम उम्र के


इन वायरल वीडियो में नकाबपोश पुरुष और महिलाएं जबरन दुकानों में घुसते दिख रहे हैं. इनमें ज्यादातर कम उम्र के नजर आ रहे हैं. दुकान में उनके हाथ जो भी लग रहा है उसे वे लूटते दिख रहे हैं. लोग इधर से उधर भाग रहे हैं. वारदात स्थल पर जिस तरह भीड़ भाग रही है, उससे लग रहा है जैसे दंगा हुआ हो. वीडियो में पुलिस उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष करती नजर आ रही है.










सोशल मीडिया पर लोग कर रहे निंदा


फिलाडेल्फिया पुलिस का कहना है कि इस डकैती का एडी इरिज़ारी की मौत के आरोपों को खारिज करने से पहले हुए विरोध प्रदर्शनों से कोई संबंध नहीं है. वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "बहुत दुखद. सच में यह सभ्यता का टूटना है." एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "आजकल हमें अमेरिका में जो दृश्य देखने को मिल रहा है, उससे लगता है मानो यह तालिबान है." एक अन्य यूजर ने लिखा, " लोग तब हैरान होंगे जब सभी व्यवसाय इस तरह की अराजकता के कारण यहां से काम छोड़ने का फैसला करेंगे. साफ तौर से इस तरह के व्यवहार का कोई औचित्य नहीं है.


ये भी पढ़ें


Vibrant Gujarat Summit: वाइब्रेंट गुजरात के बीच गोधरा दंगों को लेकर क्या बोले पीएम मोदी, जानें