Philippine University Shooting: फिलीपीन विश्वविद्यालय में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत की खबर है. फिलीपीन पुलिस (Philippines Police) ने रविवार को राजधानी में विश्वविद्यालय के स्नातक समारोह में गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत और एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना दी. पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी को क्यूजोन शहर (Quezon City) में एटेनियो डी मनीला विश्वविद्यालय के गेट के पास गोलीबारी के बाद पकड़ लिया गया.


क्यूज़न सिटी के पुलिस प्रमुख रेमुस मदीना ने बताया कि आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया और स्नातक समारोह रद्द कर दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अलेक्जेंडर गेसमुंडो इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. वे हमले के समय विश्वविद्यालय जा रहे थे, उन्हें वापस लौटने की सलाह दी गई. 


पूर्व मेयर समेत 3 की मौत


क्यूजोन शहर की मेयर जॉय बेलमोंटे ने हमले की निंदा की. उन्होंने एक बयान में कहा, "इस तरह की घटना का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है और इसकी निंदा की जानी चाहिए." अधिकारियों ने कहा कि हमले में मारे गए लोगों में दक्षिणी बेसिलन प्रांत के लामिटान शहर की पूर्व मेयर रोजिता फुरिगे, उनकी सहयोगी और एक विश्वविद्यालय का गार्ड था.


पुलिस रिपोर्ट में कहा गया कि फुरिगे की बेटी, जिसे स्नातक समारोह में शामिल होना था, घायल हो गई है, उसे अस्पताल ले जाया गया. फिलीपीन पुलिस (Philippines Police) हमले के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रही है. 


ये भी पढ़ें- 


Sri Lanka Air Force: ‘वायुसेना का नहीं बनना गुलाम’ ये कहकर श्रीलंका के सैनिक ने छोड़ी नौकरी


Iran में दो साल में पहली सार्वजनिक फांसी, NGO ने कहा- क्रूर सजा का मकसद लोगों को डराना, ताकि विरोध न कर सके