Missing Titan Submarine Update: अटलांटिक महासागर में लापता हुई टाइटन पनडुब्बी के पायलट और यात्रियों को मृत माना जा रहा है. एपी की रिपोर्ट के अनुसार, सर्च अभियान में जुटी कंपनी ने गुरुवार (22 जून) को ये बात कही है. इससे पहले यूएस कोस्ट गार्ड ने कहा कि लापता पनडुब्बी को ढूंढने के दौरान टाइटैनिक जहाज के पास मलबा मिला है. 

 

लापता पनडुब्बी की संचालन कंपनी ओशियनगेट ने कहा कि उनका मानना है कि पनडुब्बी में सवार सभी यात्रियों दुखद रूप से हमने खो दिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस दुखद समय में हमारी संवेदनाएं इन पांच यात्रियों के परिवारों के प्रत्येक सदस्य के साथ हैं. हम इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हैं. 

 

टाइटैनिक का मलबा दिखाने के लिए गई थी ये पनडुब्बी


पनडुब्बी टाइटैनिक जहाज का मलबा दिखाने के लिए अटलांटिक महासागर में रविवार (18 जून) को सुबह आठ घंटे की यात्रा पर रवाना हुई थी. टाइटैनिक का मलबा केप कोड से करीब 1,450 किलोमीटर पूर्व और सेंट जॉन्स, न्यूफाउंडलैंड से 644 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है.


पनडुब्बी पर कौन कौन थे सवार?


इस पनडुब्बी पर ब्रिटिश-पाकिस्तानी अरबपति शहजादा दाऊद (एंग्रो कोर्प के उपाध्यक्ष) और उनका बेटा सुलेमान, ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग, फ्रांसीसी पर्यटक पॉल-हेनरी नार्गियोलेट और ओशियनगेट के सीईओ स्टॉकटन रश सवार थे.



 

ये भी पढ़ें-