PM Modi US Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ दुनिया भर के नेता करते रहते हैं. लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी दुनिया भर के दिग्गज नेताओं को कड़ी टक्कर देते हैं. अब लोकप्रिय कम्युनिटी लीडर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोनाल्ड रीगन सेंटर कार्यक्रम के आयोजक डॉ. भरत बरई ने भी दावा किया है कि भारत के प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. वह न केवल भारत में, बल्कि दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले पब्लिक फिगर हैं. 


एएनआई से बातचीत के दौरान डॉ. भरत बरई ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपनी दूरदर्शिता की वजह से आज भारत को उन्नति की राह पर ले जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत के विकास में पीएम मोदी का अथक प्रयास शामिल है. वह देश की तरक्की में अहम योगदान दे रहे हैं. वाशिंगटन डीसी में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग एंड इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर में खड़े होकर भरत बरई ने कहा कि 'यह रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग है. यहीं पर हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम करने जा रहे हैं. यहां उपस्थित प्रवासी भारतीयों को  को भारत के पीएम मोदी संबोधित करेंगे. 


23 जून को कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे PM मोदी 


बरई ने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि पहले प्लान शिकागो के एक विशाल स्टेडियम में पीएम मोदी की मेजबानी करने की थी, जहां 40,000 भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने के लिए एक साथ तीन स्टेडियम बुक किए गए थे. लेकिन शेड्यूलिंग और लॉजिस्टिक बाधाओं के कारण इसे अंतिम रूप नहीं दिया जा सका. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी ने आखिरकार 23 जून की शाम 6 बजे समुदाय को संबोधित करने के लिए अपनी सहमति दे दी, जिसके बाद वह मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के निमंत्रण पर काहिरा की आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे.


लोकप्रियता के मामले में टॉप पर है पीएम मोदी 


रिपोर्ट की अनुसार इस कार्यक्रम की मेजबानी यूएस इंडिया कम्युनिटी फाउंडेशन द्वारा की जाएगी. इससे पहले भी पीएम नरेंद्र मोदी लोकप्रियता के मामले में दुनिया के शीर्ष नेताओं को पीछे छोड़ चुके हैं. पिछले साल मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से जारी की गई ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट में पीएम मोदी टॉप पर रहे थे. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक समेत 16 देशों के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया था.  


ये भी पढ़ें: Video: वैदिक मंत्रों से गूंज उठा अमेरिका, US में बोले आयोजनकर्ता- यहां हिन्दुओं के साथ होता है भेदभाव