PM Modi in Russia: प्रधानमंत्री मोदी इस समय दो दिनों के रूस के दौरे पर हैं. सोमवार को मास्को पहुंचे थे. इस दौरान हां रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनका भव्य स्वागत किया था. मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने मॉस्को में भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे.इस दौरान उन्होंने यहां पर भारतीय समुदाय को संबोधित किया. 


भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आपका ये प्रेम, आपका ये स्नेह, आपने यहां आने के लिए समय निकाला मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं.  मैं अकेला नहीं आया. मैं मेरे साथ बहुत कुछ लेकर आया हूं.  मैं अपने साथ हिंदुस्तान की मिट्टी की महक लेकर आया हूं.  मैं अपने साथ 140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं. 


पीएम मोदी ने कहा, ये भी एक संयोग है कि सरकार के कई लक्ष्यों में भी 3 का अंक छाया हुआ है. सरकार का एक लक्ष्य है, तीसरे टर्म में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाना. सरकार का लक्ष्य है, तीसरे टर्म में गरीबों के लिए 3 करोड़ घर बनाना. सरकार का लक्ष्य है, तीसरे टर्म में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाना.


'तीन गुना ताकत से करूंगा काम'


रूस के मॉस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज 9 जुलाई है और आज के दिन मुझे शपथ लिए पूरा 1 महीना हुआ है. आज से ठीक 1 महीने पहले 9 जून को मैंने तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी और उसी दिन मैंने एक प्रण लिया था कि अपने तीसरे कार्यकाल में मैं तीन गुनी ताकत के साथ काम करूंगा."


'दुनिया आज हैरान है'


पीएम मोदी ने आगे कहा, 'पूरी दुनिया भारत की प्रतिभा को देखकर हैरान है. देश की विकास की रफ्तार से दुनियाभर के देश आश्चर्यचकित हैं. आज दुनिया भी कहती है कि भारत बदल रहा है. 


उन्होंने आगे कहा, 'आज भारत वो देश है जहां दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम है. 2014 में जब आप लोगों ने मुझे पहली बार देश की सेवा करने का मौका दिया तब कुछ सैकड़ों में स्टार्ट-अप हुआ करते थे, आज लाखों में है. आज भारत वो देश है जो रिकॉर्ड संख्या में पेटेंट फाइल कर रहा है, रिसर्च पेपर पब्लिश कर रहा है और यही मेरे देश के युवाओं की शक्ति है.  दुनिया भी हिंदुस्तान के नौजवानों के टैलेंट को देख कर अचंभित है. "