Ahlan Modi Program: यूएई में "अहलन मोदी" कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान अचानक पीएम मोदी अरबी में बोलने लगे. इस दौरान 60 हजार से अधिक लोगों का समर्थन देखने लायक था. शेख जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में पीएम मोदी को सुन रहे लोग अपने को रोक नहीं पाए और मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. पीएम मोदी ने अरबी में बोले वाक्यों का अर्थ हिंदी में भी समझाया, जिसको सुनकर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया.


पीएम मोदी ने अरब की धरती अरबी में भाषण देने के बाद अरब के हजारों मुसलमानों से माफी भी मांग ली. पीएम ने कहा मेरे अरबी बोलने में कुछ गलती भी हो सकती है, लेकिन जिसको अरबी नहीं समझ नहीं आती उनके लिए हिंदी में बता देता हूं. "भारत और यूएई वक्त की कलम से, दुनिया की किताब पर एक बेहतर भाग्य का हिसाब लिख रहे हैं. भारत और यूएई की दोस्ती हमारी साझा दौलत है. हकीकत में हम अच्छे भविष्य की बेहतरीन शुरुआत कर रहे हैं."


 पीएम मोदी जहां भी जाते हैं, वहां की क्षेत्रीय भाषा में जरूर एक-दो वाक्य बोलते हैं. पीएम मोदी लोकल भाषा जरिए, वहां के लोगों के दिलों में जगह बनाने की कोशिश करते हैं. पीएम मोदी अपने बेहतरीन भाषण और डिप्लोमेसी की वजह से दुनिया के सबसे पॉपुलर नेताओं में शामिल हैं. 


पीएम मोदी ने अपनी गारंटी को दोहराया
दरअसल, पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर यूएई में हैं. 'अहलन मोदी' कार्यक्रम के तहत पीएम ने अबू धाबी के मोहम्मद शेख जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में 60 हजार से अधिक भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने भारतीय मूल के लोगों के लिए यूपीआई और रूपे कार्ड के समझौते पर साइन भी किया. मोदी ने अपने भाषण के दौरान अपनी गारंटी को भी दोहराया. पीएम ने कहा मोदी की गारंटी, गारंटी पूरा होने की गारंटी है.


यह भी पढ़ेंः Ahlan Modi Program: 'काश पाकिस्तान में होते मोदी', प्रधानमंत्री के UAE दौरे से पड़ोसी मुल्क में हलचल, जानें क्या कह रहे एक्सपर्ट