Pakistan On India-US Relation: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की आगामी अमेरिकी यात्रा से पहले पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका के बीच होते गहरे संबंधों पर प्रतिक्रिया दी. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (Khawaja Asif) ने पीटीआई-भाषा को एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया कि पाकिस्तान को अमेरिका के भारत के साथ अपने संबंधों को बेहतर करने से कोई समस्या नहीं है, बशर्ते कि पाकिस्तान के कीमत पर न हो.


पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत और अमेरिका के रिश्तें पर बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि हमें अमेरिका के लिए भारत के साथ साझेदारी विकसित करने में कोई समस्या नहीं है, अगर पाकिस्तान की कीमत पर न हो तो. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों और क्षेत्रीय भागीदारों के साथ अच्छे संबंध चाहता है.


'हम शांति से रहना चाहते हैं'
पाक रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान के सीमाओं के लेकर बात करते हुए कहा कि चीन के साथ हमारी साझा सीमाएं हैं. हमारी सीमाएं अफगानिस्तान, ईरान, भारत के साथ भी मिलती है. अगर हमारे संबंध अच्छे नहीं हैं तो हम उनके साथ अपने संबंध सुधारना चाहेंगे. हम शांति से रहना चाहते हैं. अगर वहां शांति नहीं है तो हम कभी भी अपनी अर्थव्यवस्था को उस तरह से बहाल नहीं कर पाएंगे, जिस तरह से हम इसे बहाल करना चाहते हैं.


9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून को न्यूयॉर्क पहुंचेंगे और 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे. अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर, नियाग्रा फॉल्स और हवाई से भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों में पीएम मोदी के लिए स्वागत संदेश भेजा है.


अमेरिका में 22 जून को मोदी के आधिकारिक स्वागत समारोह में भाग लेने के लिए भारतीय अमेरिकी बड़ी संख्या में वाशिंगटन में मौजूद रहने की संभावना है. इसके अलावा प्रमुख अमेरिकी सांसद, नेता और राज्य के राज्यपाल भी भारतीय प्रधान मंत्री को अपने स्वागत संदेश भेज रहे हैं.


ये भी पढ़ें:Pakistan Nawaz Sharif: क्या नवाज शरीफ की राजनीतिक वापसी का बन गया प्लान? पाकिस्तानी संसद ने पास किया ये विधेयक