Viral Video: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (13 जुलाई) को फ्रांस के दौरे पर पेरिस पहुंचे. जहां उनका फ्रांसीसी प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने भव्य स्वागत किया.  फ्रांस पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया . यहां मोदी-मोदी के नारे भी लगे. इतना ही नहीं, मोदी को फ्रांस ने देश के सर्वोच्च नागरिक और सैन्य सम्मान ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया जिसको लेकर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. 


पाकिस्तान में भी पीएम मोदी के फ्रांस दौरे की खूब चर्चा हो रही है. कुछ पाकिस्तानी इस बात को स्वीकार कर रहे हैं कि हम भारत की तुलना नहीं कर सकते. भारत पाकिस्तान से हर मामले में बहुत आगे निकल चुका है. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही वीडियो वायरल हो रही है. जिसमें पाकिस्तानी शख्स कहता दिख रहा है कि मौजूदा समय में भारत की छवि बेहतर हुई है. दुनिया भर के देश भारत के साथ अपना संबंध बनाना चाहते हैं. 


पाकिस्तान की इमेज खराब हुई 


वायरल वीडियो में एक पाकिस्तानी युवक कहता दिख रहा है कि मुझे देश के प्रधानमंत्री पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है. उनसे पाकिस्तान की बेहतरी की उम्मीद नहीं की जा सकती. एक अन्य पाकिस्तानी युवक कहता दिख रहा है कि पाकिस्तान ने खुद अपनी इमेज खराब कर रखी है. पाकिस्तान के पीएम जहां भी जाते हैं, लोन मांगना शुरू कर देते हैं. ऐसे में दुनिया भर के देश पाकिस्तान से दूरी बना रहे हैं. 



भारत से बराबरी नहीं कर सकते 


एक पाकिस्तानी शख्स भारत से पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहता है कि हम बराबरी नहीं कर सकते. पाकिस्तान जितना IMF से लोन मांगता है, उतने का घर भारत में किसी अमीर आदमी के पास होता है. 


गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस की अपनी दो दिवसीय यात्रा की शुरुआत में बृहस्पतिवार को की. जहां उन्होंने फ्रांसीसी समकक्ष एलिजाबेथ बोर्न और सीनेट अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर के साथ 'सार्थक' बैठकें कीं. 


ये भी पढ़ें : Exclusive: सीमावर्ती गावों में कैसी है चीन की तैयारी? बेसिक सुविधाओं से लेकर कनेक्टिविटी तक का एबीपी न्यूज़ ने लिया जायजा