PM Modi in US: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा समय में अमेरिका के दौरे पर हैं. पीएम मोदी अपने दौरे के दूसरे दिन रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिसियम इनडोर स्टेडियम पहुंचे. इस दौरान पीएम ने भारतीय-अमेरिकियों की एक विशाल सभा को संबोधित किया. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में खालिस्तानी समर्थक लोग खलल डालने की साजिश रच रहे थे. फिलहास, न्यूयॉर्क पुलिस ने उनके इस मंसूबे पर पानी फेर दिया है. 


स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क की पुलिस ने एक खालिस्तानी समर्थक को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी तब हुई है, जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नासाउ कोलिसियम में होने वाले कार्यक्रम में कुछ खालिस्तानी बाधा डालने का प्रयास कर रहे थे. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान कुछ खालिस्तानी समर्थक झंडे और पोस्टर-बैनर लेकर पहुंचे थे. इन्होंने नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिसियम के करीब सड़क पर 'सिख फॉर जस्टिस' का बैनर लगाया था, जिसे नासाउ काउंटी पुलिस के अधिकारियों ने हटवा दिया. इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल के करीब में फैलाए गए भड़काऊ प्रचार सामग्री को भी हटा दिया.


अमेरिका में मुट्ठी भर खालिस्तानी समर्थक
सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा है कि खालिस्तानी समूह के लोगों ने सरकार के खिलाफ साजिश रचने का प्रयास किया है. यह ऐसे समय में हुआ है, जब कोई विदेशी राजनीतिक गणमान्य देश के दौरे पर हों. न्यूयॉर्क के अधिकारियों ने खालिस्तानी समूह की तरफ से की गई गतिविधियों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि खालिस्तानी समूहों के साथ काम करने वाले सिख मुट्ठी भर लोग हैं. अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि इस तरह के पोस्टर-बैनर लगातर खालिस्तानी सरकार को प्रभावित करने की कोशिश में थे. 


अमेरिका में पीएम मोदी की कड़ी सुरक्षा
सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी सरकार, भारत और अमेरिका के सबंधों को लेकर गंभीर है. वे ऐसी किसी भी गतिविधि को इजाजत नहीं देंगे, जिससे दोनों देशों की सरकारों को शर्मिंदगी उठानी पड़े. अमेरिका की सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी को कड़ी सुरक्षा प्रदान की है. 


यह भी पढ़ेंः गले लगाया, फिर हाथ पकड़कर चल दिए, बाइडेन ने गर्मजोशी से किया PM मोदी का स्वागत, बोले- जब हम बैठते हैं...