PM Modi US Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी 20 जून को अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए अमेरिका रवाना होंगे.  उनकी यात्रा के कुछ दिन पहले ही यह खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI ) ने पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा को बाधित करने की साजिश रची थी, जिसका पर्दाफाश हो गया है. 


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, आईएसआई ने पीएम मोदी के दौरे से पहले अमेरिका में सक्रिय कई खालिस्तान समर्थक संगठनों के साथ-साथ भारत के खिलाफ काम करने वाले कई समूहों के साथ बैठकें कीं, जिसका मकसद भारत के खिलाफ बड़ी साजिश को अंजाम देना है. रिपोर्ट के अनुसार, इंटर-सर्विसेस इंटेलिजेंस (ISI ) ने प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा का विरोध करने के लिए अमेरिका में पिछले कई दिनों से एक्टिव है. 


साजिश को अंजाम देने के लिए की गई फंडिंग 


रिपोर्ट के अनुसार, साजिश को अंजाम देने के लिए कई संघटनों को फंडिंग भी मुहैय्या कराई गई है. इसका मकसद भारत के खिलाफ बड़ी साजिश को अंजाम देना है. हालांकि पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से पहले ही पाकिस्तान का नापाक चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर पीएम मोदी 20 जून को अमेरिका के लिए रवाना होंगे, जहां उन्हें कई कार्यक्रमों में भाग लेना है. ऐसे में अमेरिका में पीएम मोदी की स्वागत की भव्य तैयारियां चल रहीं हैं, जिस बात से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. 


विरोध कब और कैसे करना है ?


ऐसे में पाकिस्तान ने मोदी का विरोध करने और उनकी यात्रा को असफल बनाने के लिए एक खास रोडमैप तैयार किया है. आईएसआई ने बकायदे पीएम के विरोध कराने के लिए एक टूलकिट भी तैयार कराई गई है. आईएसआई ने खालिस्तान समर्थक संगठनों से मिलकर तय किया है कि विरोध कब, कहां और कैसे करना है. यही नहीं धरना प्रदर्शन के दौरान किन किन पोस्टर्स का इस्तेमाल करना है इसकी भी बकायदा तैयारियां की गई हैं. पोस्टर में मोदी के खिलाफ नारे लिखे गए हैं. 
 
इतना ही नहीं, आईएसआई पीएम मोदी के साथ भारत का विरोध करने के लिए एक खास वेबसाइट डिजाइन कराइ है. इस वेबसाइट में सभी लोगों से कहा गया है कि वह अपना रजिस्ट्रेशन कराएं, जिससे भारत के खिलाफ साजिश को अंजाम दिया जा सके.


ये भी पढ़ें: Indian-origin: ब्रिटेन में 49 वर्षीय भारतीय को हुई जेल, मामला जानकर चौंक जाएंगे आप