Britain PM Property: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की संपत्ति पिछले 12 महीनों में कम हुई है. दरअसल, अमीरों की लिस्ट में यह जोड़ी नीचे खिसकी है. संडे टाइम्स की ओर से जारी अमीर लोगों की लिस्ट में यह जोड़ी फिलहाल 275वें स्थान पर है. जो पिछले साल 222वें स्थान पर थी. 


एक्सपर्ट का मानना है कि सुनक और उनकी पत्नी के पैसे इसलिए कम हुए क्योंकि बीते कुछ समय में इंफोसिस, इंडिया आईटी में उनकी हिस्सेदारी के मूल्य में गिरावट आई है. अगर प्रधानमंत्री के रूप में सुनक की सैलरी की अगर बात की जाए तो उन्हें 165,000 पाउंड की सालाना सैलरी मिलती है. पिछले साल अक्टूबर में जब सुनक पीएम बने थे तो उनकी आय में सामान्य सीनेटर से बढ़ी तो थी लेकिन वेतन में बढ़ोतरी के बाद भी सुनक की संपत्ति में इजाफा नहीं हुआ. 


कम हुई सुनक की संपत्ति 


सुनक की पिछले साल 730 मिलियन पाउंड की अनुमानित संपत्ति थी, जो इस साल 529 मिलियन पाउंड तक पहुंच गया है. हाल ही में ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति अपने संपत्ति को लेकर चर्चा का विषय बने हुए थे. फिलहाल, विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया कि सुनक ऐसे समय में आम लोगों के संपर्क से दूर हो गए हैं जब ब्रिटेन में कई लोग और गरीब होते जा रहे हैं. मालूम हो ब्रिटेन के भी आर्थिक हालत बहुत बेहतर नहीं हैं. 


अर्थव्यवस्था हुई कमजोर 


गौरतलब है कि ब्रिटेन में मुद्रास्फीति 10% से अधिक है. लोगों की घरेलू आय कम हो रही हैऔर "कॉस्ट ऑफ लिविंग क्राइसिस" पैदा हो रही है, जो सुर्खियों में है. विपक्ष इस बात को मुद्दा बना सुनक सरकार पर निशाना साध रहा है. उधर, पीएम सुनक ने हाल ही में इस मुद्दे को हल करने के लिए मुद्रास्फीति को आधा करने और अर्थव्यवस्था को विकसित करने का वादा किया है.


ये भी पढ़ें: Watch: हिरोशिमा में भारतीय समुदाय के लोगों से कुछ इस अंदाज में मिले पीएम मोदी, देखें वीडियो