Maryam Nawaz Sharif Over Imran Khan: पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ (Maryam Nawaz Sharif) ने शुक्रवार (17 मार्च) को गठबंधन सरकार से पीटीआई को आतंकवादी संगठन मानने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार एक प्रतिबंधित संगठन से निपटता है, इमरान खान से उसी तरह निपटा जाना चाहिए.
 
मरियम नवाज शरीफ ने आगे कहते हुए कहा कि हमें पाकिस्तान तहरीक इंसाफ (PTI)  को राजनीतिक दल के रूप में नहीं सोचना चाहिए और एक राजनीतिक दल के रूप में इसके साथ व्यवहार को खत्म करने की जरूरत है.


इमरान खान की सारी रणनीति फेल
लाहौर में एक संवादाता सम्मेलन के दौरान मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि PTI के अध्यक्ष इमरान खान अब सरकार के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं, क्योंकि उनकी सारी रणनीति फेल हो गई है. सरकार को उनके साथ उसी तरह से पेश आना चाहिए जैसे वह आतंकवादियों से निपटती है.  पीएमएल-एन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने पूर्व प्रधान मंत्री पर खुले तौर पर राज्य के खिलाफ विद्रोह करने का आरोप लगाया.


PML-N नेता की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब इमरान तोशखाना मामले में गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं और सैकड़ों समर्थकों से घिरे अपने जमान पार्क आवास के अंदर छिपे हुए हैं, जिन्होंने पुलिस और रेंजरों के साथ लड़ाई लड़ी है. मरियम ने कहा कि विदेशी फंडिंग मामले के बाद मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्हें (इमरान को) पाकिस्तान में नागरिक अशांति और अराजकता फैलाने के लिए जिम्मेदार है.


आतंकवादी संगठन की तरह बर्ताव कर रहे है
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि आतंकवादी तब क्या करते हैं जब वे आतंकवाद को अंजाम देने की योजना बना रहे होते हैं? वे गुफाओं में छिप जाते हैं और वहीं से ऑर्डर देते है. राजनीतिक और लोकतांत्रिक आंदोलनों में हमने हमेशा देखा है कि राजनीतिक नेता या पार्टी प्रमुख सामने से नेतृत्व करते हैं. वह सबसे आगे है और लोग उसके पीछे-पीछे निकलते हैं. केवल एक आतंकवादी संगठनों को एक गुफा से छिपकर आदेश दिया जाता है और इमरान खान ऐसा ही कर रहे हैं. जमान पार्क में ऐसा ही हो रहा है.


मरियम ने आरोप लगाया कि इमरान ने दो प्रांतों के पुलिस बलों को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया था और जिस तरह से आतंकवादी संगठन लोगों को आत्मघाती जैकेट पहनने और आत्मघाती हमले करने के लिए कहते हैं, उसी तरह वह लोगों को पार्टी टिकट के वादे के साथ देश पर हमला करने का आह्वान कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


Pakistan: 'बाहर निकलो कायर', मरियम नवाज शरीफ का इमरान खान पर निशाना