Pakistan Election: पाकिस्तान में आम चुनाव के तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. इसी बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता राणा सनाउल्लाह ने शनिवार को बड़ा बयान दिया. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा कि सभी राजनीतिक दलों को देश में 2024 का आम चुनाव लड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए. इससे पहले राणा इमरान की पार्टी का चुनाव लड़ने का विरोध करते रहे हैं.


पीएमएल-एन नेता ने शनिवार को लाहौर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सभी राजनीतिक दल चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे. लोग तय करेंगे कि वे सत्ता में किसे चाहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) बार-बार शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें चुनावों से पहले समान अवसर नहीं दिया जा रहा है और और उन्हें खत्म करने की कोशिश की जा रही है. बता दें कि आगामी 8 फरवरी, 2024 को पाकिस्तान में आम चुनावों की तारीख निर्धारित केरे गई है. 


पीटीआई ने कहा -समान अवसर नहीं मिल रहा 


इससे पहले पीटीआई ने पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार पर समान अवसर नहीं देने का आरोप लगाया है. पार्टी का दावा है कि चुनाव नजदीक आने के साथ पीटीआई अध्यक्ष को अदियाला जेल में डाला गया है. इसके साथ ही उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं है. दूसरी ओर, पिछली पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में पीएमएल-एन की पूर्व सहयोगी पीपीपी ने भी समान अवसर देने से इनकार करने के लिए शरीफ की पार्टी को दोषी ठहराया है. 


 जेल में बंद चल रहे इमरान खान 


सनाउल्लाह ने दावा किया कि उनकी पार्टी 2024 के चुनावों में बहुमत के साथ केंद्र में अगली सरकार बनाएगी. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में होने वाले इस चुनाव में इमरान खान शायद ही भाग ले पाए. इमरान खान अभी जेल में हैं और कई व‍िश्‍लेषकों का कहना है कि उन्‍हें चुनाव के बाद ही अब जमानत मिल पाएगी.


ये भी पढ़ें: Bangladesh Politics: बांग्लादेशी क्रिकेट सुपरस्टार शाकिब अल हसन की पॉलिटिक्स में एंट्री, आगामी आम चुनाव में बांग्लादेश अवामी लीग की तरफ से उतरेंगे चुनावी मैदान में