Nawaz Sharif On Pervez Musharraf Demise: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के निधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि हम अल्लाह के हैं और हम सभी को उसी के पास लौटना है. माना जाता है कि मुशर्रफ पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के कट्टर प्रतिद्वंद्वी थे. परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) का इलाज संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक अस्पताल में चल रहा था. 


पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज अमाइलॉइडोसिस नाम की लाइलाज बीमारी से पीड़ित थे. रविवार को दुबई के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया था.


नवाज शरीफ ने मुशर्रफ के निधन पर क्या कहा?


पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के सुप्रीमो ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हैशटैग परवेज मुशर्रफ के साथ लिखा, ''हम अल्लाह के हैं और उसी के पास हम लौटेंगे." पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, "मैं जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. दिवंगत आत्मा को शांति मिले''.


पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने शोक जताया


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता फवाद चौधरी ने भी परवेज मुशर्रफ के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, "परवेज मुशर्रफ का निधन हो गया, वह एक महान व्यक्ति थे, हमेशा पाकिस्तान पहले उनकी विचारधारा थी, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे." उधर, सेना के मीडिया विंग ने कहा, "सीजेसीएससी और पूर्व सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ के निधन पर हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं. अल्लाह दिवंगत आत्मा को शांति दे और शोक संतप्त परिवार को शक्ति दे.''


पाकिस्तान लाया जाएगा पार्थिव शरीर


जानकारी के मुताबिक मुशर्रफ 2016 से दुबई में रह रहे थे. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पार्थिव शरीर को दफनाने के लिए पाकिस्तान लाया जाएगा. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सेना प्रमुख अमाइलॉइडोसिस से पीड़ित थे. ये पूरे शरीर के अंगों और ऊतकों में एमिलॉयड नामक असामान्य प्रोटीन के निर्माण के कारण होने वाली एक दुर्लभ बीमारी थी. अमाइलॉइड प्रोटीन का निर्माण अंगों और ऊतकों के लिए ठीक से काम करना मुश्किल बना देता है. 


द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार मुशर्रफ 1964 में पाकिस्तानी सेना में शामिल हुए थे. उन्होंने 1999 में पाकिस्तान में मार्शल लॉ लगाने के बाद चीफ एग्जीक्यूटिव का पद संभाला. परवेज मुशर्रफ ने 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया था.


ये भी पढ़ें:


Pervez Musharraf Afghan policy: क्या जनरल मुशर्रफ की गलत नीतियों की सजा भुगत रहा है पाकिस्तान? पूर्व सैन्य तानाशाह की अफगान नीति बनी आतंक का जरिया!