ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति को लेटर के जरिए जहर से मारने की कोशिश की गई है. ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति कैस सईद के कार्यालय ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रपति लेटर के जरिए जहर से मारने की साजिश के शिकार हुआ हुए हैं. लेटर उनके नाम से आया था और उनके सहायक ने यह लेटर ओपन किया ,जो बीमार पड़ गई हैं.


राष्ट्रपति कार्यालय की घोषणा ने उन रिपोर्टों की पुष्टि की है, जिनमें कहा जा रहा था कि किसी ने राष्ट्रपति को जहर से मारने की कोशिश की है. स्टेटमेंट में कहा गया है कि सैयद को नाम से एक "अज्ञात" व्यक्ति की ओर से भेजा गया लेटर सोमवार को शीर्ष सहयोगी नादिया अकाचा की डेस्क पर गया.  बयान में आगे कहा "लेटर को खोलने पर उसमें कुछ लिखा नहीं मिला, लेकिन उसका स्वास्थ्य जल्दी बिगड़ गया. वह अचानक कमजोर महसूस कर रही थी और दिखना लगभग बंद हो गया और सिरदर्द होने लगा." कमरे में मौजूद दूसरा अधिकारी भी थोड़ा बीमार है.

लेटर की की जा रही है जांच
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, ट्यूनीशिया के सैन्य अस्पताल में राष्ट्रपति की सहयोगी का इलाज चल रहा है और लेटर गृह मंत्रालय की एक सर्विस को जांच के लिए भेजा गया है. ट्यूनिस प्रोसिक्यूटर कार्यालय के प्रवक्ता मोहसिन डाली ने कहा कि एक स्पेशल ब्रिगेड मामले की जांच कर रही रही है.


दहशत फैलने के डर से घटना को उसी दिन सार्वजनिक नहीं किया
राष्ट्रपति के कार्यालय के स्टेटमेंट में कहा गया है कि लोगों के बीच "दहशत फैलाने से बचने के लिए" घटना के दिन सूचना को पब्लिश नहीं करने का निर्णय लिया गया था. इसमें कहा गया है कि लेटर से राष्ट्रपति प्रभावित नहीं हुए हैं और उनका स्वास्थ्य बेहतर है. लॉ के पूर्व प्रोफेसर सईद को 2019 में राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया था.


यह भी पढ़ें


नेपाल के पीएम ओली की मुश्किलें बढ़ीं, सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में किया तलब


पाकिस्तान के SC ने अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल हत्या मामले में मुख्य संदिग्ध को रिहा करने का दिया आदेश