Pakistan Reaction On Kashmir: पाकिस्तान के आर्थिक हालात बद से बदतर हैं. पूरी दुनिया में पाकिस्तान महीनों से आर्थिक मदद की गुहार लगा रहा है. अब इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रही है. इस वीडियो में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के एक शख्स को कहते हुए सुना जा सकता है कि राशन के लिए भागकर लंबी लाइन लगानी पड़ती है. बिरयानी भी किसी के मरने पर मिलती है. इस वीडियो को Twibro Official नामक यूट्यूब ने शेयर किया है. 




इस वीडियो को शेयर करते हुए यूट्यूब चैनल ने लिखा है कि इस वीडियो को बनाने का मकसद किसी की भावनाओं को हर्ट करना नहीं है बस पाकिस्तान की असलियत दिखाना है. 


क्या है वीडियो में


वीडियो में अलग-अलग पाकिस्तान के नेताओं समेत पीओके के लोगों के बयान हैं. इस वीडियो में शहबाज शरीफ को कहते हुए सुना जा सकता है कि भिखारी को कौन पूछता है...इसके बाद पीओके के एक बुजुर्ग व्यक्ति का बयान है. वो बुजुर्ग कहता है- खाना उस वक्त मिलता है जब हम दौड़ कर जाते हैं और लाइन में लगते हैं. बिरयानी उस वक्त मिलती है जब कोई शख्स मर जाता है.


पाकिस्‍तान होगा कंगाल या फिर मिलेगी थोड़ी राहत
पाकिस्तान अपने 1.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के बेलआउट ऋण की अगली किस्त जारी करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से बेसब्री से इंतजार कर रहा है. विस्तारित ऋण कार्यक्रम की अवधि शुक्रवार को समाप्त हो रही है. आईएमएफ ने 3 जुलाई, 2019 को पाकिस्तान के 21वें ऋण को मंजूरी दी थी.


अगर  अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष पाकिस्तान को कर्ज देता है तो ये भयंकर आर्थिक संकट में फंसे देश के लिए बड़ी राहत होगी. आइएमएफ पाक को 1.1 अरब डॉलर तक की कर्ज दे सकता है. हालांकि आज आखिरी दिन है. आर्थिक संकट में फंसे पाकिस्‍तान के लिए अगले कुछ घंटे काफी अहम होने वाले हैं. आज पता चल जाएगा कि पाक को आइएमएफ कर्ज देगा या नहीं.