Political Crisis In Pakistan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर विपक्ष गद्दी छोड़ने का दबाव बना रहा है, लेकिन इमरान खान इस्तीफा देने को तैयार नहीं हैं. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले इमरान खान ने एक बार फिर विपक्ष पर हमला बोला है. उन्होंने विपक्ष को डाकुओं का टोला बताया. इमरान खान ने विपक्ष पर हॉर्स ट्रेडिंग (सांसदों को खरीदने) का भी आरोप लगाया. 


पाकिस्तान संसद में अविश्वास प्रस्ताव से पहले पीएम इमरान खान ने इस्लामाबाद में 27 मार्च को रैली कर अपनी ताकत दिखाने का फैसला किया है. इसे लेकर इमरान खान ने पाकिस्तान की जनता से 27 मार्च को उनके साथ निकलने की अपील की है. उन्होंने अवाम से बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया है.


डाकुओं का टोला 30 साल से इस मुल्क को लूट रहा है- पीएम इमरान


कुरान का जिक्र करते हुए उन्होंने विपक्ष पर हमला किया. उन्होंने कहा, "कुरान में अल्लाह का हुक्म है...मुसलमानों को अल्लाह हुक्म देता है कि तुम्हें अच्छाई के साथ खड़े होना है और बुराई और बदी के खिलाफ खड़े होना है. इससे इमान और मुआशरा जिंदा रहता है." उन्होंने कहा, "खुलेआम सारी अवाम के सामने डाकुओं का टोला 30 साल से इस मुल्क को लूट रहा है. क्रप्शन कर रहे, पैसा बाहर भेज रहे हैं, इन्होंने इकट्ठे होकर पब्लिक रिप्रेजेंटेटिव की जमीर की कीमतें लगाई हैं. उनको खुलेआम खरीद रहे हैं."






इमरान खान ने आगे कहा, "मैं ये चाहता हूं कि सारी मेरी कौम 27 मार्च को मेरे साथ निकले, सिर्फ एक पैगाम देने के लिए कि हम बदी के खिलाफ हैं. इस मुल्क में जो जुर्म हो रहा है, मुल्क की जम्हूरियत के खिलाफ, कौम के खिलाफ, अवाम के खिलाफ कि आप चोरी के पैसों से पब्लिक के नुमाइंदों की जमीर खरीद रहे हैं, कौम इसके खिलाफ है."


उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि कौम मेरे साथ 27 मार्च को निकले और सारे पाकिस्तान को पता होना चाहिए कि आगे से किसी की हिम्मत नहीं होनी चाहिए कि इस तरह हॉर्स ट्रेडिंग यानी सांसदों को खरीद कर मुल्क की जम्हूरियत और कौम को नुकसान पहुंचाएं." बता दें कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई के करीब दो दर्जन सांसद बागी हो गए हैं. ऐसे में उन पर सत्ता से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 


ये भी पढ़ें- 


उत्तर कोरिया के जवाब में दक्षिण कोरिया ने दागीं जमीन-समुद्र-हवा से मिसाइलें


Ukraine Russia War: यूक्रेन में जंग से भीषण तबाही, बाइडेन और NATO पर और सहायता के लिए दबाव बनाएंगे जेलेंस्की