मेलबर्न: पोप फ्रांसिस के सहायक जॉर्ज पेल के ऊपर बीते सोमवार को फिर से एक बार को यौन शोषण के आरोप लगे हैं. पेल के ऊपर शोषण के अलावा कई तरह के और आरोप भी लग रहे हैं. इससे पहले भी साल 2017 में उसके ऊपर बाल यौन शोषण का आरोप लगा था. सुनवाई के दौरान वो काफी गुस्से से भरा हुए दिख रहा था.


इस सुनवाई के दौरान पोप फ्रांसिस के सहयोगी ने कहा, 'मैं दोषी नहीं'. फिर जब उनसे इसी से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पिछले साल से ही उन पर आरोप लग रहे हैं. इस पर मेलबर्न कोर्ट की जज बेलिंडा वालिंगटन ने सुनवाई के दौरान कहा वो संतुष्ट हैं और उनकी यह संतुष्टि इस बात पर थी कि जो पेल पर आरोप लगे हैं इसके लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं.


जब वो कोर्ट में सुनवाई के लिए जा रहे थे उस वक्त पुलिस से घिरे हुए थे. कोर्ट ने उनको जमानत पर सिर्फ इस शर्त पर छोड़ा गया है कि वो देश से बाहर नही जाएंगे. बता दें कि उन्होंने कोर्ट में पहले ही अपना पासपोर्ट सौंप दिया हैं.


सिडनी के धर्म गूरू के माध्यम से एक बयान में कहा, "कार्डिनल जॉर्ज पेल ने हर समय विक्टोरिया पुलिस के साथ पूरी तरह से सहयोग किया है और आगे भी कोर्ट में सुनवाई के दौरान पेश होते रहेंगे."