Joe Biden On Gun Violence: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) में हाल ही में हुई फायरिंग पर शुक्रवार को अपना दर्द बयां दिया. इस फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई थी और दो मौके पर घायल हुए थे. बाइडन ने एक बयान में कहा, "अब बस हो गया. हमने बहुत से परिवारों के साथ शोक और प्रार्थना की है, जिन्हें इन सामूहिक गोलीबारी का भयानक बोझ उठाना पड़ा है."


आरोपी की उम्र महज 15 साल


अमेरिका में हुई ताजा सामूहिक गोलीबारी (Mass Shooting) की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि बंदूक की हिंसा इतनी होती है कि कई हत्याएं अब खबर भी नहीं बनतीं. मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि रैले शहर में शूटिंग की घटना के संदिग्ध को जॉर्जिया में पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था. हैरानी की बात है कि आरोपी की उम्र महज 15 साल है.


'नासमझी की हिंसा को रोकना चाहिए'


नाइटडेल शहर ने ट्वीट किया, "संदिग्ध को पकड़ लिया गया है, लेकिन कृपया रैले पुलिस विभाग के साथ बने रहें, क्योंकि वे इस घटना की जांच एजेंसी हैं." वहीं शहर के मेयर मैरी एन बाल्डविन ने कहा, "यह रैले शहर के लिए एक दुखद दिन है." उन्होंने आगे कहा कि हमें अमेरिका में इस नासमझी की हिंसा को रोकना चाहिए." 


अमेरिका में गन कल्चर का कहर


अमेरिका में गन कल्चर (Gun Culture In America) का कहर लगातार जारी है. पिछले कुछ सालों में सैकड़ों लोगों की गोली लगने से मौत हुई है, जिसमें कई बच्चे भी शामिल हैं. हाल ही में अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्कूली बच्चों को फिर से टारगेट करने की कोशिश की गई थी. ओकलैंड में स्कूल कैंपस में जमकर फायरिंग हुई, जिसमें कई लोग घायल हुए. इससे पहले भी एक स्कूल पर गोलीबारी में 17 बच्चों की मौत हो गई थी. हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में बताया गया था कि इस साल अमेरिका में 96 लोगों की हत्या की गई है, जिसमें ज्यादतर गोलीबारी की घटनाएं शामिल हैं. इन मौतों में कई बच्चे भी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें- तुर्की की कोयला खादान में हुआ बड़ा धमाका, 22 लोगों की हुई मौत, कई घायल


ये भी पढ़ें- Ishaq Dar: अमेरिका में पाकिस्तानी मंत्री इशाक डार के मुंह पर शख्स बोलने लगा चोर-चोर, बदले में मिली गालियां, वीडियो हुआ वायरल