Donald Trump Life: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड की जान को खतरा है. इसको लेकर अमेरिका के खुफिया अधिकारियों ने आगाह किया है. डोनाल्ड ट्रंप को लेकर इंटेलिजेंस से जुड़े अधिकारियों ने मंगलवार को ईरान से आने वाली धमकियों की जानकारी दी है. इसमें बताया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप की जान को खतरा है. 


डोनाल्ड ट्रंप की कैंपेनिंग टीम ने एक बयान कहा, 'राष्ट्रीय खुफिया निदेशक ने एक ईमेल के जरिए उनको बताया है कि ट्रंप की हत्या को लेकर ईरान से धमकियां आ रही हैं. ऐसा करने वाले लोग देश में अशांति और अराजकता का महौल पैदा करना चाहते हैं.' ट्रंप की टीम ने खुफिया अधिकारियों के हवाले से बताया कि पिछले कुछ महीनों में ट्रंप को लेकर ईरानी खतरे बढ़ गए हैं. दूसरी तरफ अमेरिका के अधिकारी ट्रंप की रक्षा करने और चुनाव को प्रभावित होने से बचाने की दिशा में काम कर रहे हैं. 


ईरान हमेशा से अमेरिकी दावों का करता है खंडन
ईरान पहले भी अमेरिकी मामलों में हस्तक्षेप करने के दावों का खंडन कर चुका है. इस मामले पर अभी तक संयुक्त राष्ट्र में ईरान के स्थायी मिशन और खुफिया निदेशक कार्यालय की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. हाल ही में ट्रंप की हत्या को लेकर कई प्रयास भी सामने आए हैं. फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स में ट्रंप को निशाना बनाने वाले बंदूकधारी शख्स पर मंगलवार को ही कोर्ट ने तीन आरोप तय किए हैं. इसमें एक आरोप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप की हत्या करने की साजिश से जुड़ा भी है. शख्स पर हिंसक अपराध को बढ़ावा देने के लिए बंदूक रखना और एक संघीय अधिकारी पर हमला करना भी शामिल है. अदालती दस्तावेजों से पता चला है कि संबंधित शख्स एक सीक्रेट सर्विस का एजेंट है. 


ट्रंप पर हाल में हुए जानलेवा हमले
एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स में ट्रंप के होने के दौरान झाड़ियों के बीच से एक शख्स ट्रंप पर निशाना लगा रहा था. इस दौरान ट्रंप की सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने उसे देख लिया और उसपर हमला किया, जिसके बाद वह भागने लगा लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया. ट्रंप पर इसके पहले पेंसिलवेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली के दौरान हमला हुआ था, उस दौरान ट्रंप के कान में गोली लगी थी और एक शख्स की मौत हो गई थी. 


यह भी पढ़ेंः Dissanayake Actions: कुर्सी संभालते ही एक्शन में आए दिसानायके, श्रीलंका की संसद भंग, मध्यावधि चुनाव की तारीखों का एलान