आखिर एक युवराज को एक छोटी सी बच्ची से मिलने की क्या जरुरत आ पड़ी? किस बात ने युवराज को मजबूर किया कि बच्ची के घर जाकर उसके परिजनों से भी मिला जाए? और किस मुल्क के हैं ये युवराज जिनकी इस अदा ने सबका दिल जीत लिया? अब सिर्फ युवराज के देश में ही नहीं, बल्कि दुनिया में उनकी मेहरबानी की तारीफ हो रही है और खबरें बन रही हैं.


दरअसल हुआ यूं कि संयुक्त अरब अमीरात में एक कार्यक्रम चल रहा था. जिसमें सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान भी शरीक थे. उनके साथ अबुधाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायद भी बच्चियों से हाथ मिला रहे थे. ये बच्चियां दोनों मुल्कों के झंडे उठाए लाइन में खड़ी थीं. एक तरफ की बच्चियों से सऊदी के राजकुमार और दूसरी लाइन की बच्चियों से अबुधाबी के युवराज मिल रहे थे. इसी दौरान मोहम्मद बिन सलमान वाली लाइन से निकल कर एक बच्ची मोहम्मद बिन जायद से हाथ मिलाने दूसरी लाइन में आ गई. राजकुमार मोहम्मद बिन जायद जैसे ही बच्ची के करीब पहुंचे उस बच्ची ने अपना हाथ उनकी तरफ बढ़ाया लेकिन युवराज देखे बिना ही आगे बढ़ गये.



इस घटना से बच्ची बहुत मायूस हुई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो के वायरल होते ही राजकुमार मोहम्मद बिन जायद को एहसास हुआ और बच्ची के घर जा कर उससे मुलाकात की.





संयुक्त अरब अमीरात के राजकुमार मोहम्मद बिन जायद का बच्ची और उसके परिवार से मिलने का वीडियो सोशल मीडिया में जारी हो गया. बच्ची से मुलाकात की तस्वीर अबुधाबी के राजकुमार के ट्वीटर हैंडिल पर भी देखी जा सकती है. बच्ची का नाम आयशा मोहम्मद है. बच्ची और उसके परिवार के साथ बादशाह की मुलाकात की तस्वीर वायरल होते ही मोहम्मद बिन जायद की प्रशंसा हो रही है. लोग उनकी प्रशंसा में कमेंट कर रहे हैं.