Princess Diana's Sweater: वेल्स की दिवंगत प्रिंसेस डायना का ब्लैक शिप स्वेटर नीलामी के लिए तैयार है. इसे इसी साल सितंबर में न्यूयॉर्क में नीलाम किया जाएगा. लाल और सफेद चेक से बने इस खास स्वेटर की 50,000 डॉलर से अधिक में बिकने की उम्मीद है. दावा किया जा रहा है कि यह सोथबी की ऑनलाइन फैशन आइकॉन बिक्री में नीलाम होगा. 


सैली मूर और जोएना ओबॉर्न द्वारा डिजाइन किए गए इस स्वेटर को प्रिंसेस डायना ने कई मौकों पर पहना था. खास बात यह है कि दिवंगत प्रिंसेस ने इसे तत्कालीन प्रिंस चार्ल्स से सगाई के दौरान भी पहन रखा था. दरअसल, प्रिंसेस डायना की जून 1981 में एक पोलो मैच में स्वेटर पहने हुए तस्वीर खींची गई थी जब वह 19 साल की थीं. जैसे ही प्रिंसेस डायना की स्वेटर वाली तस्वीर वायरल हुई, वह एक स्टाइल आइकन बन गईं.


बाद में, डिजाइनरों को बकिंघम पैलेस से एक आधिकारिक पत्र मिला जिसमें कहा गया था कि राजकुमारी डायना के स्वेटर को कुछ नुकसान हुआ है. साथ ही डिजाइनरों से पूछा गया कि क्या इसकी रम्मत की जा सकती है या इसे बदला जा सकता है. यह दर्शाता है कि राजकुमारी को यह स्वेटर कितना प्रिय था.


डिजाइनरों को देना पड़ा था नया स्वेटर 


बकिंघम पैलेस के डिमांड पर तब पुराने स्वेटर को वापस कर दिया गया था, जिसमें एक आस्तीन को नुकसान दिखाया गया था. डिज़ाइनरों ने अनुमान लगाया कि यह नुकसान राजकुमारी डायना के हीरे और सगाई की अंगूठी के कारण हुई होगी. जिसके बाद राजकुमारी के लिए एक नया स्वेटर बुना गया और भेजा गया, जिसे डायना ने 1983 में एक कार्यक्रम में सफेद जींस और काले रिबन टाई के साथ पहना था.  इस बेशकीमती जंपर की बोली 41 लाख से लेकर 65 लाख रुपये तक जाने की उम्मीद नीलामी हाउस ने लगाई है. 


सोथबी ने बताया कि इसे सोथबी के न्यूयॉर्क शोरूम में 7-13 सितंबर तक प्रदर्शित किया जाएगा, जबकि ऑनलाइन बोली 31 अगस्त को खुलेगी और 14 सितंबर तक चलेगी.


ये भी पढ़ें:


US Presidential Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बाइडेन को बताया बेवकूफ, कहा- 'वो मेरे पीछे पड़े हैं', देखें वीडियो