स्टॉकहोम: पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना नाम के एक ऐसे खतरनाक विलेन से लड़ रही जो दिखाई नहीं देता. इस विलेन की ताकत दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. दुनियाभर में 21 लाख से ज्यादा लोग इस इस वायरस के शिकार हो चुके हैं और करीब डेढ़ लाख लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं. कोरोना वायरस को मानवता के खिलाफ अबतक की सबसे बड़ी लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है. इस लड़ाई में आम इंसान ही बल्कि कई सेलिब्रिटी भी हिस्सा ले रहे हैं.


ऐसा ही एक मामला स्वीडन से सामने आया है. स्वीडन की 35 साल की राजकुमारी सोफिया हेमेट अब कोरोना के खिलाफ जंग के लिए मैदान में उतरी हैं. सोफिया कोरोना मरीजों के अस्पताल में अपनी सेवाएं देंगी. द रॉयल सेंट्रल के मुताबिक सोफिया ने इसके लिए तीन दिन का एक ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम भी ज्वाइन किया.


जानकारी के मुताबिक सोफिया मरीजों का इलाज तो नहीं करेंगी बल्कि अस्पताल के स्टाफ के काम में हाथ बंटाएंगी. राजकुमारी सोफिया जिस अस्पताल में अपनी सेवाएं देंगी उसका नाम उन्हीं के नाम पर है. उन्होंने अपना ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम भी इसी अस्पताल से किया है.


इस कोर्स में सोफिया को साफ-सफाई, किचेन का काम और सैनिटाइजेशन जैसे काम करने की ट्रेनिंग दी गई है. अस्पताल ने एक हफ्ते में करीब 80 लोगों को इस कोर्स के जरिए ट्रेनिंग दी है. यह सभी डॉक्टर और नर्स के काम में सहयोग करेंगे.


रॉयल सेंट्रल के प्रवक्ता ने बताया, ''राजकुमारी चाहती हैं कि इस महामारी के वक्त में डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की मदद करें. वो चाहती है कि उन पड़ रहे भारी दबाव को वो थोड़ा कम कर सकें. इसीलिये उन्होंने इस तरह अस्पताल में काम करने का फैसला लिया है.''






सोशल मीडिया पर राजकुमारी सोफिया के अस्पताल में पहले दिन का फोटो काफी वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि राजकुमारी सोफिया सोशल डिस्टैंसिंग का कड़ाई से पालन करती है और उन्होंने फोटो खिचवाते वक्त भी सोशल डिस्टैंसिंग का नियम का पालन किया.


आपको बता दें राजकुमारी सोफिया की शादी 40 साल के कार्ल-फिलिप राजुमार से हुई है. जो सिंहासन में चौथे स्थान पर है. स्वीडन में कोरोना वायरस के मरीज़ों की संख्या 1300 तक जा पहुंची है.


ये भी पढ़े.   


पाकिस्तान में कोरोना का कहर: 49 दिनों में कराची के कब्रिस्तानों में पहुंचीं 3265 लाशें


ट्रंप प्रशासन का बड़ा बयान- चीन की लैब में बना होगा कोरोना वायरस, इसकी जांच हो