इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर के बाहर से प्रदर्शकारियों को जबरन हटा दिया गया है. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शकारियों के बीच भिडंत भी हुई. हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चला है कि क्या किसी को गिरफ्तार भी किया गया है या नहीं.


 नेतन्याहू के काम से नाखुश हैं प्रदर्शनकारी


बता दें कि प्रदर्शनकारी पिछले पांच महीनों से नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग को लेकर साप्ताहिक प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शकारी नेतन्याहू को भ्रष्टाचार और कोरोना से निपटने में नाकाम प्रधानमंत्री बता रहे हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट ने इज़राइल की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह पटरी से उतार दिया है, और कई प्रदर्शनकारी छात्र और युवाओं ने अपनी नौकरी खो दी है. इस कारण ये प्रदर्शनकारी मौजूदा सरकार से असंतुष्ट होकर प्रोटेस्ट कर रहे हैं.


कई जगह हुए छोटे-छोटे प्रदर्शन


कई प्रदर्शनकारियों के हाथों में इजरायल के झंडे या काले या गुलाबी झंडे दिखे, इन्हें प्रदर्शनों के पीछे जमीनी आंदोलनों द्वारा प्रतीकों के रूप में लिया जाता है. वहीं टेल अवीव में नेतन्याहू के वेकेशन होम के बाहर समुद्र तटीय शहर केसरिया और देश भर की कई जगहों में छोटे –छोटे प्रदर्शन किए गए. हालांकि नेतन्याहू ने प्रदर्शनकारियों को “अराजकतावादी” और “ वामपंथी”  के रूप में खारिज कर दिया.


ये भी पढ़ें

ट्रंप ने दिया संकेत, जॉर्जिया में डेमोक्रेट की जीत के बाद अब बाइडेन से अपनी हार कर सकते हैं स्वीकार

अमेरिका में कोरोना एक्टिव केस बढ़कर 40 लाख हुए, अबतक 2.51 लाख मरीजों की मौत, 24 घंटे में आए 1.57 लाख मामले