Imran Khan On Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख के खिलाफ मोर्चा खोला है. उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा है कि देश की राजनीति में आर्मी चीफ सबसे शक्तिशाली व्यक्ति हैं. उनके फैसलों का हर कोई पालन करता है. इस दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी प्रमुख ने सेना पर कई तरह के आरोप लगाए. 


इमरान खान ने अपने आवास पर पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि सेना भ्रष्ट माफिया - शरीफ और जरदारी का पक्ष ले रही है. सिर्फ इसलिए क्योंकि मेरी सत्ता में वापसी न हो जाए. उन्होंने अपने समर्थकों से अपील करते हुए कहा कि वह ऐसे समय में सुप्रीम कोर्ट के साथ खड़े रहें, जब आयातित सरकार इसे दबाव में लेने की कोशिश कर रही है. 


'लोकतंत्र खतरे में है'


पीटीआई प्रमुख ने आगे कहा कि पाकिस्तान में लोकतंत्र अब सुप्रीम कोर्ट की वजह से बचा हुआ है और जो लोग देश में लोकतंत्र चाहते हैं, उन्हें इसके साथ खड़ा होना चाहिए. गौरतलब है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने देश के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पीटीआई प्रमुख के भाषणों के प्रसारण पर अघोषित प्रतिबंध लगा दिया है. 


'हम पर अत्याचार काम नहीं आया'


अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए पूर्व पीएम ने कहा कि यदि सरकार सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ साजिश करना बंद नहीं करती है और 14 मई को पंजाब में चुनाव कराने के अपने फैसले को लागू करने की अवहेलना करती रहती है, तो देश के लोगों को ईद के बाद सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हो जाना चाहिए. मैं इस अभियान का नेतृत्व आगे रहकर करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने मेरी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुप कराने के लिए जमकर अत्याचार किया, लेकिन यह काम नहीं आया. आगे भी यह काम नहीं आने वाला. 


ये भी पढ़ें: Sudan Violence Live: अफ्रीका के सूडान में हिंसा, सैनिक और अर्धसैनिक बल आपस में भिड़े, रूस ने की सीजफायर की अपील