इस्लामाबाद: भारतीय वायुसेना के हमले की गूंज पाकिस्तान के संसद तक गूंजी है. आलम ये है कि वहां की संसद में देश के पीएम इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ 'शेम-शेम' तक के नारे लगे हैं. इरमान के ख़िलाफ़ जब ऐसे नारे लग रहे थे तो संसद में स्थिति ठीक करने के लिए एक कैबिनेट मंत्री को बचाव करना पड़ा. लेकिन भारत के हमले से बौखलाए पाक के नेताओं ने इमरान के ख़िलाफ़ ये नारा लगाना बंद नहीं किया.


आपको बता दें कि इसके पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर भारत ने ‘उकसावे’ की कार्रवाई की है और इस्लामाबाद को ‘जवाब देने का हक है.’ भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों पर की गई बमबारी के बाद कुरैशी ने यह बयान दिया है. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हालात पर चर्चा करने के लिए महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की.


भारत द्वारा यह हवाई हमला जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के 12 दिन बाद किया गया है. पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि भारत ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान को जवाब देने का हक है.


विदेश मंत्रालय में विचार-विमर्श के लिए आयोजित उच्चाधिकारियों की ‘आपात बैठक’ के कुरैशी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पहले तो उन्होंने आज पाकिस्तान के खिलाफ उकसावे की कार्रवाई की. यह नियंत्रण रेखा का उल्लंघन है. मैं इसे नियंत्रण रेखा का उल्लंघन मानता हूं और पाकिस्तान को आत्मरक्षा के लिए समुचित जवाब देने का हक है.’’


वीडियो