Pavel Antov Profile: राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के आलोचक रहे सांसद पावेल एंटोव और उनके साथी की मौत ओडिशा में हो गई थी. इसके बाद से ही लोग पावेल एंटोव के बारे में जानना चाहते हैं. आपको बता दें कि पावेल एंटोव सबसे अमीर रूसी सांसद थे और पुतिन की आलोचना करने के लिए भी उन्हें जाना जाता था.


पुलिस के मुताबिक, 24 दिसंबर को अपने साथी यात्री की मौत के दो दिन बाद एंटोव कथित तौर पर रायगढ़ में एक होटल की दूसरी मंजिल से गिरकर मर गए. वहीं उनके साथ भारत यात्रा पर आए व्लादिमीर बिदेनोव भी 22 दिसंबर को अपने कमरे में मृत पाए गए थे. इन दोनों की मौत के बाद से ही इनके बारे में लोग जानकारी तलाश कर रहे हैं. 


आइए आपको बताए पावेल एंटोव कौन थे


पावेल एंटोव की उम्र 65 साल था. वो पुतिन की यूनाइटेड रशिया पार्टी के नेता थे. साल 2019 में फोर्ब्स की रिपोर्ट में उन्हें सबसे अमीर सांसद माना गया था. वो रूस में व्लादिमीर क्षेत्र के एक विधायक है. इतना ही नहीं वो व्लादिमीर स्टैंडर्ड मीट कंपनी के संस्थापक भी हैं. पावेल एंटोव रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले की निंदा करते थे. उन्हें पुतिन का आलोचक माना जाता था. उन्होंने रूस के हवाई हमले की निंदा की थी. 


सीआईडी को सौंपी जांच 


ओडिशा के डीजीपी सुनील कुमार बंसल ने पूरे मामले में मंगलवार (27 दिसंबर) को सीआईडी-क्राइम ब्रांच से जांच (CID- Crime Branch) से कराने के आदेश दिए हैं. इसकी जानकारी ओडिशा पुलिस के ट्विटर हैंडल ने दी. 


ओडिशा पुलिस ने क्या कहा?


मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, ‘व्लादिमिर मांस प्रसंस्करण संयंत्र’ के संस्थापक एंतोव (65) का शव शनिवार को रायगढ़ के एक होटल के बाहर खून से लथपथ मिला. ओडिशा पुलिस ने बताया कि वहीं, एंतोव के साथ आए यात्री व्लादिमर बिदेनोव का शव भी उसी होटल से 22 दिसंबर को मिला. वह होटल की पहली मंजिल पर स्थित कमरे में बेहोशी की अवस्था में मिले और उनके आसपास शराब की कुछ खाली बोतलें थीं. बिदेनोव और एंतोव दोनों चार रूसी पर्यटकों के ग्रुप का हिस्सा थे और सभी अपने गाइड जितेन्द्र सिंह के साथ 21 दिसंबर से रायगढ़ के होटल में रूके थे.