Russia Ukraine War:  अमेरिकी इंटेलिजेंस चीफ ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन परमाणु हथियारों का इस्तेमाल तभी करेंगे जब रूस के सामने 'अस्तित्व के लिए खतरा' मंडरा रहा होगा. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक उन्होंने यह भी कहा कि पुतिन युद्ध को डोनबास से आगे ट्रांसनिस्ट्रिया तक ले जाने के लिए दृढ़ हैं और वह लंबे युद्ध की योजना बना रहे हैं. अमेरिकी खुफिया प्रमुख के मुताबिक युद्ध के प्रयासों का समर्थन करने के लिए पुतिन रूस में मार्शल लॉ लागू कर सकते हैं.


इस बीच रूस के बलों ने यूक्रेन में आपूर्ति मार्गों और आयुध परिवहन को बाधित करने के प्रयास में ओडेसा के महत्वपूर्ण तट पर धावा बोल दिया. यूक्रेनी सेना ने मंगलवार को कहा कि रूस के बलों ने एक दिन पहले ओडेसा स्थित ब्लैक सी पोर्ट पर हवा से सात मिसाइलें दागी थीं और वहां एक शॉपिंग केंद्र तथा एक गोदाम को निशाना बनाया. सेना के अनुसार इस हमले में एक व्यक्ति मारा गया और पांच घायल हो गये.


यूक्रेन का दावा- मॉस्को ने इन हथियारों का किया इस्तेमाल
यूक्रेन का दावा है कि सोवियत काल के कुछ हथियारों का इस्तेमाल किया गया और उनका निशाना प्रामाणिक नहीं था. लेकिन यूक्रेन के संस्थान ‘सेंटर फॉर डिफेंस स्ट्रेटेजीस’ ने कहा कि मॉस्को ने ओडेसा के खिलाफ कुछ सटीक निशाना लगाने वाले हथियारों का भी इस्तेमाल किया. यूक्रेन, ब्रिटेन और अमेरिका के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि रूस अपने सटीक निशाने वाले हथियारों का भंडार बढ़ा रहा है.


वहीं मारियुपोल में स्थित इस्पात संयंत्र मे फंसे नागरिकों के आखिरी जत्थे को बचाने के कुछ दिन बाद अधिकारियों ने कहा कि करीब 100 लोग अब भी भूमिगत सुरंगों में फंसे हो सकते हैं.


यह भी पढ़ें: 


Video: चीन के शहर में ‘लाल रंग का आसमान’ देख लोगों को लगा डर, जानें इसका रहस्य?


‘वाकई अजूबा है...’ ताजमहल की तारीफ में Musk ने किया ट्वीट तो Paytm के सीईओ ने पूछ लिया ये सवाल