नई दिल्लीः इटली और कैलाब्रिया क्षेत्र में आए तुफान ने भारी तबाही मचाई है. इस तुफान के कारण आम जनजीवन काफी बूरी तरह प्रभावित हुआ है. बताया जा रहा है कि यह तूफान इतना भयंकर था कि कई शव कब्रिस्तान से बहकर फ्रांस तक पहुंच गए हैं. वहीं तूफान और बारिश के कारण सड़कों पर चारों ओर मलबा बिखर गया है जिसमें गाड़ियां कई फुट तक धंसी हुई हैं.


मलबे में दबी गाड़ियां


दरअसल दक्षिणी इटली और कैलाब्रिया क्षेत्र में आए तूफान ने सड़क का नामोंनिशान तक मिटा दिया है. कई जगह पर सड़कें धंस गई, जिसके कारण कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुईं. तूफान इतना भयानक था कि उसके कारण कई गाड़ियां एक के ऊपर एक लद गई और कीचड़, मलबे और गंदे पानी से कई मीटर तक भरी रही. यहां भारी बारिश और तूफान ने सड़कों को गाड़ियों का कब्रिस्तान बना दिया.


राहत और बचाव का काम तेज


तूफान इतना भयानक था कि कई लोग गाडियों समेत फंस गए. वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण राहत और बचाव का काम भी मुश्किल हो गया. राहत और बचाव के काम में जुटे दमकलकर्मी भी तूफान के बाद के हालात को देखकर दंग रह गए.


मौसम विभाग ने जताई तुफान की आशंका


मौसम विभाग ने दक्षिणी इटली और कैलाब्रिया क्षेत्र में फिर तूफान की आशंका जताई है. इसके साथ ही प्रशासन को अलर्ट पर रहने की सलाह दी है. इटली में अब तक इस तूफान में 2 लोगों की जान गई है.


इसे भी पढ़ें


दुनियाभर में 24 घंटे में आए करीब 5 लाख कोरोना केस, 3.51 लाख मरीज ठीक हुए, देखें टॉप-10 देशों की लिस्ट


अमेरिका में 5 दिन बाद कोरोना से मौत का आंकड़ा हजार से नीचे आया, 24 घंटे में आए 1.37 लाख केस, 64 हजार ठीक हुए