Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मंगलवार (30 मई) को देश के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि 9 मई को हुए हमलों की साजिश रचने, उन्हें अंजाम देने के लिए इमरान के खिलाफ सैन्य अदालतों में मुकदमा चलेगा. उन्होंने आगे कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उपद्रव में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है. 


पाकिस्तानी चैनल डॉन न्यूज के साथ लाइव बातचीत में सनाउल्लाह ने दावा किया कि इमरान खान ने अपनी गिरफ्तारी एक दिन पहले सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों की योजना बनाई थी. उन्होंने यह बात कहते हुए दावा किया कि उनके पास इस बात के सबूत हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या इमरान को सैन्य अदालत में पेश किया जाएगा, सनाउल्लाह ने कहा, "बिल्कुल, क्यों नहीं? सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए उसने जो कार्यक्रम बनाया और फिर उसे अंजाम दिया, मेरी समझ में यह बिल्कुल सैन्य अदालत का मामला है."


'हिंसा की योजना पहले बनाई गई थी' 


गृह मंत्री ने पीटीआई प्रमुख पर 9 मई के दंगों को व्यक्तिगत रूप से आयोजित करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हिंसा की योजना और तैयारी इमरान खान ने की थी. यह पूछे जाने पर कि इमरान खान हिंसा के वक्त जेल में थे तब उन्होंने नौ मई की घटना को अंजाम कैसे दिया. इस पर सनाउल्लाह ने कहा कि यह सब योजना उनके जेल जाने से पहले तय की गई थी कि 'कौन क्या करेगा और कहां करेगा. पहले ही तय किया गया था कि अगर गिरफ्तारी होती है तो  क्या रणनीति होगी .


रक्षा मंत्री भी दे चुके हैं बयान 
 
सनाउल्लाह का बयान रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें रक्षा मंत्री ने कहा था कि सेना अधिनियम के तहत इमरान के मुकदमे पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है, हालांकि इस तरह की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. गौरतलब है कि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में हिंसा भड़क गई थी. उग्र प्रदर्शनकारियों ने सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया था. नौ मई की हिंसा में कम से कम आठ लोग मारे गए थे, 290 से अधिक लोग घायल हुए थे. 


ये भी पढ़ें: Pakistan: मुंबई हमले की साजिश रचने वाले आतंकी अब्दुल सलाम भुट्टावी की मौत, पाकिस्तान की जेल में था बंद