अमृता शेरगिल के पति की दुर्लभ तस्वीर की बोली करोड़ों में लगी है. आपको बता दें कि अमृता शेरगिल 20वीं शताब्दी की भारतीय महिला चित्रकार थीं. उन्हें भारत के सबसे महंगी महिला चित्रकार भी माना जाता था. नीलामी में उनके पति विक्टर इगन की तस्वीर की कीमत 10.86 करोड़ रुपये लगाई गई है.


अमृता शेरगिल के पति की दुर्लभ तस्वीर की नीलामी


ऑक्शन हाउस ने बयान जारी कर बताया कि अस्तागुरु के हाल ही में 'मॉडर्न इंडियन आर्ट' की ऑनलाइन बिक्री हुई है. कलाकृति की आकर्षक बोली लगाकर प्रतिष्ठित कला संग्राहक मनोज इसरानी ने खरीद लिया. नीलामी सबसे ऊंची बोली लगाई गई. अस्तागुरु के मुताबिक, तस्वीर में इगन हंगरी की सेना के डॉक्टर की वर्दी में नजर आ रहे हैं. ये तस्वीर उनके भावनाओं से जुड़ी हुई है और कलाकार के निजी जीवन की झलक पेश करती है.


 10.86 करोड़ रुपये लगी सबसे ऊंची बोली


दोनों ने आध्यात्मिक बंधन साझा किया था. बयान में आगे कहा गया कि 1939 में हंगरी से भारत और फिर 1941 में लाहौर स्थानांतरित होने के फैसले के बाद शेरगिल ने अपने पति के परिवार को तोहफे में देने के लिए तस्वीर बनाई थी. अस्तागुरु ने बताया कि दुर्लभ कलाकृति बिना किसी संदेह उनकी चित्रकार कलाकार के रूप में दक्षता को प्रदर्शित करती है.






नीलामी में कुल करीब 59.89 करोड़ रुपये की कलाकृतियों की बिक्री हुई जिसमें राम कुमार की भी एक तस्वीर शामिल है. उसकी दूसरी सबसे बड़ी बोली 4.34 करोड़ रुपये लगाई गई.


'मिशन मजनू' में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ बॉलीवुड डेब्यू करेंगी रश्मिका मंदाना


AUS vs IND: सिडनी में कोरोना के कारण तीसरे टेस्ट के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को स्टैंडबाय पर रखा