Heatwave in Spain: इन दिनों स्पेन (Spain) पश्चिमी यूरोप (Western Europe) के अधिकांश हिस्से को प्रभावित करने वाली हीटवेव (Heat Wave) की चपेट से जूझ रहा है. जिससे यहां ताबड़तोड़ गर्मी से लोगों को परेशान होते देखा जा रहा है. जिससे फिलहाल उन्हें निजात मिलती नहीं दिख रही है. इसी बीच जानकारी मिल रही है कि स्पेन में बीते 10 दिनों में भीषण गर्मी के कारण 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.


दरअसल पश्चिमी यूरोप के अधिकांश हिस्से को प्रभावित करने वाली हीटवेव का असर इन दिनों स्पेन में देखा जा रहा है. जिसके कारण स्पेन में बीते हफ्ते से कई इलाकों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गए हैं. स्पेन के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज (Prime Minister Pedro Sanchez) ने बुधवार को जानकारी दी है कि स्पेन में 10 दिनों की भीषण गर्मी के दौरान 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जो देश में अब तक दर्ज सबसे ज्यादा में से एक है.


500 से ज्यादा लोगों ने गंवाई अपनी जान


प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने स्पेन में भीषण गर्मी से हुई मौत पर कार्लोस III स्वास्थ्य संस्थान की ओर से जारी किए गए आंकड़ों का हवाला दिया है. फिलहाल संस्थान का कहना है कि यह आंकड़े एक सांख्यिकीय अनुमान हैं न कि आधिकारिक मौतों का रिकॉर्ड.


फिलहाल प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज (Prime Minister Pedro Sanchez) का कहना है कि देश में हीटवेव (Heat Wave) के दौरान आंकड़ों के अनुसार 500 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. ऐसे में नागरिकों को अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए. उनका कहना है कि 'जलवायु आपातकाल एक वास्तविकता है.' मौसम विज्ञान एजेंसी एईएमईटी के अनुसार 9-18 जुलाई की गर्मी (Spain) स्पेन में दर्ज की गई अब तक की सबसे तीव्र गर्मी में से एक थी.


इसे भी पढ़ेंः
National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ कल, कांग्रेस ने बनाई संसद से लेकर सड़क तक जोरदार प्रदर्शन की रणनीति


Mohammed Zubair Bail: 24 दिनों बाद जेल से बाहर आए मोहम्मद जुबैर, जानें सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 5 बड़ी बातें