Donald Trump: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दिग्गज कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क खुलकर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दावेदारी का समर्थन कर रहे हैं. इस बीच रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने भी एलन मस्क के लिए एक बड़ा ऐलान किया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 



इस वीडियो में ट्रंप को कहते सुना जा सकता है कि वो चुनाव जीतने के बाद एलन मस्क को अहम जिम्मेदारी सौंपने जा रहे हैं. दरअसल, इससे पहले एलन मस्क ने भी घोषणा करते हुए कहा था कि वो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के जीतने पर अमेरिकी सरकार में योगदान देने के लिए तैयार हैं.


डोनाल्ड ट्रंप ने क्या घोषणा की?


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वो अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करते हैं तो एलन मस्क की अध्यक्षता में एक सरकारी दक्षता आयोग (Government Efficiency Commission) बनाया जाएगा. ट्रंप बोले कि एलन मस्क मस्क इस टास्क फोर्स का नेतृत्व करने के लिए सहमत हो चुके हैं. 


एलन मस्क की तारीफों के बांधे पुल


रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एलन मस्क की तारीफ करते हए कहा, 'उन्होंने मुझे हमेशा से ही संपूर्ण समर्थन दिया है. मस्क एक होशियार व्यक्ति हैं और उन्हें इस बात की जानकारी है कि उन्हें क्या करना है. अगर मस्क के पास समय है तो वो सरकारी दक्षता आयोग का काफी अच्छे से नेतृत्व कर सकते हैं. 


क्या होगा इस आयोग का काम?


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सरकारी दक्षता आयोग का काम संघीय सकार के आर्थिक और उसके कामों का लेखा-परीक्षण करना होगा. बताया गया कि आयोग साथ में ही सुधारों के लिए भी सिफारिश करेगा. बता दें कि ट्रंप ने हाल ही में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि अगर वो चुनाव जीतते हैं, तो वह मशहूर अरबपति मस्क को कैबिनेट में मंत्री के तौर पर या किसी सरकारी विभाग के सलाहकार पद पर नियुक्त करने पर विचार कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें: विनेश फोगाट को क्यों देना पड़ा रेलवे की नौकरी से इस्तीफा? केसी वेणुगोपाल ने बताया राहुल गांधी से इसका कनेक्शन