गैंडे जमीन पर पाए जाने वाले जानवरों में हाथी के बाद दूसरे सबसे बड़े जानवर हैं. वहीं इनकी सींग के कई औषधीय गुणों के कारण इनका शिकार भी कड़ी संख्या में होता है. जिसके कारण कई वाइल्डलाइफ सैंचुरी में इनके बच्चों की देखभल की जाती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक गैंडे के बच्चे का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में अपोलो नाम के अनाथ गैंडे के बच्चे को वाइल्डलाइफ वर्कर के साथ देखा जा सकता है.


इस वीडियो को शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जिसमें ब्लैक राइनो के अनाथ बच्चे को मस्ती करते दिखाया गया है. वीडियो को शेयर करने के साथ ही लिखा है कि 'अनाथ काले गैंडे अपोलो को अपनी सभी सुख-सुविधांए काफी पसंद हैं.' इसके साथ ही बताया गया है कि अपोलो गर्म दूध पीने के साथ ही किचड़ से नहाना काफी पसंद है.






सोशल मीडिया पर सामने इस वीडियो में अपोलो को बोतल से दूध पीने के साथ ही मड बाथ लेते हुए देखा जा सकता है. इसके साथ ही वीडियो में अपोलो की जीवनशैली के बारे में भी बताया गया है. फिलहाल इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 7 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है और यूजर्स इस पर कई तरह के कमेंट कर रहे हैं.


एक यूजर का कहना है कि वह सबसे हैंडसम बेबी बॉय है. वह बस उससे प्यार करते रहना चाहते हैं. इसके साथ ही यूजर ने अपोलो की देखभाल करने के लिए वह शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ को धन्यवाद भी कहा है.






दूसरे यूजर का कहना है कि इस शानदार जानवर की इतनी बड़ी देखभाल के लिए धन्यवाद, मेरा बच्चा अपोलो काफी तेजी से बड़ा हो रहा है. एक अन्य यूजर ने अपोलो और उसकी केयर करने वाले वाइल्ड लाइफ वर्करों के लिए भगवान से प्रार्थना भी की है.










इसे भी पढ़ेंः
असम-मिजोरम सीमा विवाद: गतिरोध वाली जगह पर केंद्रीय बल की होगी तैनाती, गृह मंत्रालय की बैठक में बनी सहमति


महाराष्ट्र कैबिनेट का फैसला, स्कूलों की फीस में की जाएगी 15 फीसदी की कमी